मंजू काॅलोनी में दूषित पेयजल आपूर्ति को लेकर जनता में आक्रोश

एक दर्जन से अधिक लोग हुए रोग ग्रस्त
29-2बीकानेर,29 मई। वार्ड नम्बर 43 की मंजू काॅलोनी में दूषित पानी की आपूर्ति से परेशान मौहल्ला वासियों ने मटियां फोड़कर जिला प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। गंदे पानी की आपूर्ति से करीब 1 दर्जन से अधिक लोग उल्टी और दस्त से प्रभावित हुए है। लोगांे ने गंदे पानी से बिमार हुए लोगों ने चिकित्सक द्वारा पर्ची दिखाकर,प्रशासन के प्रति रोष व्यक्त किया।
शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने जिला परिषद के पीछे बसी मंजू काॅलोनी में दूषित पेयजल के बारे में क्षेत्रा के नागरिकों बीच पहुंचकर बातचीत की और वस्तु स्थिति का जायजा लिया और मौके पर ही जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता दीपक बंसल से मोबाईल पर बातचीत कर,समस्या के समाधान की आवश्यकता जताई। उन्होंने गंदे पानी की सप्लाई के स्त्रोत के बारे में अधीक्षण अभियन्ता से चर्चा करते हुए पूछा कि गत् तीन दिन से गंदला पानी विभाग की ओर से दिया जा रहा है। इससे क्षेत्रा में जलजनित रोग फैल गया है। उन्होंने दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र ही शुद्ध पानी की सप्लाई नहीं होती है तो जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी कार्यालय का घेराव किया जायेगा।
पूर्व पार्षद संतोष ने बताया कि मंजू काॅलोनी में लोगों को मजबूरी मंे पैसे खर्च कर टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है। उन्होंने क्षेत्रा में जलजनित रोगों के बढ़ने पर चिन्ता जताई और मौहल्ले में चिकित्सा दल भिजवाने की मांग भी की। पप्पू गुर्जन ने बताया कि जिला प्रशासन को गंदे पानी की सप्लाई के बारे में जानकारी देने के बावजूद सुनवाई नहीं की जा रही है। इस मौके पर कमला देवी,राधा देवी,सोनू,मंजूलता,कामिनी,संतोष ,हेमलता उपस्थित थी।

error: Content is protected !!