वृहत् मतदाता पंजीकरण अभियान 1 जुलाई से; सभी तैयारियां पूरी

DSC_0165बीकानेर। जिले में 18 से 19 आयु वर्ग के पात्र युवाआें के मतदाता सूची में नाम पंजीकृत करने के लिए 1 जुलाई से 31 जुलाई तक ’वृहत मतदाता पंजीकरण अभियान चलाया जायेगा। अभियान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। ये शिविर 219 सरकारी और 86 निजी शिक्षण संस्थान में आयोजित होंगे।
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने मंगलवार को अटल सेवा केन्द्र में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिविर का उद्ेश्य वंचित पात्र युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करना है। शिविरों को लेकर प्रारंभिक तैयारियां पूरी कर ली गई। सरकारी व नीजि शिक्षण संस्थानाें में शिविर आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिविर में शिविर प्रभारी ,संबंधित क्षेत्र का बीएलओ और शिक्षण संस्थान का व्यक्ति उपस्थित रहेगा। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में युवाओं के साथ-साथ पात्र सभी पुरूष व महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शतःप्रतिशत पंजीकरण करने के प्रयास किए जायेंगे। अधिक से अधिक मतदाता इनमें पंजीकृत हो,इसके लिए जनप्रतिनिधियाें से भी सहयोग लिया जायेगा।
जिला कलक्टर ने बताया कि इस अभियान के दौरान बीएलओ 16 जुलाई से 31 जुलाई के मघ्य घर-घर जाकर मतदाता सूचियों की प्रविष्टियों का सत्यापन करेंगे तथा मतदाता सूचियों के विभिन्न पैरामीटर्स के अनुसार जो मतदान केन्द्र कमजोर है,उनसे विभिन्न आवेदन पत्र यथा 18-19 आयुवर्ग के युवाओं विशेषकर महिलाओं के आवेदन पत्र भरवाकर प्राप्त करेंगे। घर-घर सत्यापन की कार्यवाही के दौरान मृत/स्थानांतरित एवं अनुपस्थित मतदाताओं का सत्यापन करने के अलावा अन्य कार्य किए जायेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवन्त भाकर तथा एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा उपस्थित थे।
— मोहन थानवी

error: Content is protected !!