अपनी ही सरकार की मुख्यमंत्री के खिलाफ देंगे तिवाड़ी धरना

Ghanshyam Tiwariअपनी ही सरकार की मुख्यमंत्री को सरकारी बंगले से बेदखल करने को लेकर भाजपा के असंतुष्ट नेता घनश्याम तिवाड़ी कल 25 जून को एकात्मक यात्रा के नाम पर करेंगे हुड़दंग । वैसे पहले उनका हजारो कार्यकर्ताओ के साथ सिविल लाइंस जाने का कार्यक्रम था, लेकिन इस क्षेत्र में धारा 144 लागू करने से अपने कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है ।

घनशयाम तिवाड़ी कल अकेले ही एक दूरदर्शी योजना के तहत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सरकारी बंगला नंबर 13 के बाहर धरना देंगे । यह धरना कितनी देर कितने दिन चलेगा, कोई नही जानता है । तिवाड़ी अगर लवाजमे के साथ जाते तो धारा 144 का उल्लघन करने पर उन सहित उनके सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया जाता । थोड़ी देर में ही तमाशा खत्म हो जाता । अब अकेले सिविल लाइंस जाने पर कानूनन उन्हें कोई रोक नही सकता और ना ही धरना देने पर कानूनन पाबंदी नही लगाई जा सकती । ऐसे में तिवाड़ी के साथ क्या सलूक किया जाए, इसको लेकर उच्च स्तर पर मंथन जारी है ।

तिवाड़ी की मांग है कि वसुंधरा राजे बंगला नंबर 13 खाली कर बंगला नंबर 8 में जाये । बंगला नंबर 8 मुख्यमंत्री के नाम ईयर मार्क है । लेकिन वसुंधरा इस बंगले के बजाय बंगला नंबर 13 में ही काबिज है । कानून में संशोधन कराकर वसुंधरा ने हार के बाद भी इसी बंगले पर काबिज रहेगी । इसी संशोधन के खिलाफ तिवाड़ी धरना दे रहे है ।

error: Content is protected !!