सभी घोषणाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ समय रहते पूरा किया जाए

24 July 1जयपुर, 24 जुलाई। जलदाय मंत्री श्री सुरेंद्र गोयल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा, मुख्यमंत्री के दौरों के दौरान की गई घोषणा और सुराज संकल्प की घोषणाओं को समय रहते पूर्ण होना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि घोषणा के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की देरी हो तो उसका कारण जानकर तुरंत और अविलंब समाधान करने की व्यवस्था करें।
श्री गोयल सोमवार को शासन सचिवालय के मंत्रालय भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री और सुराज संकल्प यात्रा से जुड़ी घोषणाओं की समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने पूरे तीन साल में की गई घोषणाओं की एक-एक प्रगति रिपोर्ट देखी और संबंधित अधिकारियों से व्यक्तिगत चर्चा की। उन्होंने कहा इस समयावधि में करीब 107 घोषणाएं की गई, जिनमें से 37 पूरी तरह सम्पन्न हो चुकी हैं, वहीं 53 घोषणाएं प्रगतिरत हैं और समायावधि में पूरी हो जाएंगी। शेष घोषणाएं इस वर्ष की हैं वे भी क्रियान्वयन के लिए प्रक्रियाधीन हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान मंे चल रही घोषणाओं पर काम चल रहा है। उसे और अधिक गति देने व समय पर पूरा करवाने के लिए ही समीक्षा बैठक ली गई है।

बैठक में एस्को मॉडल, स्काडा सिस्टम, हैंडपंप अभियान, डिग्गी परियोजना, जनता जल योजना, सोलर, आरओ प्लांट, राजस्व वसूली, विशेष परियोजना, ईसरदा बांध, जल की गुणवत्ता, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, एनआरडब्ल्यू सहित कई बिंदुओं पर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की गई।

विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री रजत कुमार मिश्र ने घोषणाओं की संपूर्ण प्रगति की जानकारी जलदाय मंत्री को दी। बैठक में प्रदेश भर में लगाए सोलर पंप, आरओ, डीएफयू लगाने जैसे कई विषयों पर भी चर्चा की गई। बैठक में विशिष्ट सचिव श्री महेश शर्मा, श्री आईडी खान, श्री डीएम जैन, श्री बनेसिंह, श्री महेश कराल, वित्तीय सलाहकार श्री मोहन सिंह सहित उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!