जिप्सम खनन परमटि जारी करने के संबंध में हुई बैठक

बीकानेर,02 अगस्त 2017। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में खातेदारी भूमि में जिप्सम खनन के लिए परमिट जारी करने के संबंध में बैठक आयोजित हुई।
कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुई बैठक में खनि अभियन्ता जे.पी.जाखड़ ने बताया कि कमेटी के समक्ष 99 प्रकरण रखे,जिसमें से 26 प्रकरणों को खनन परमिट जारी करने के लिए अनुशंषा की गई तथा 71 प्रकरणों में खामियां होने के कारण अस्वीकृत करते हुए दो प्रकरणों को पैडिंग रखा गया । जाखड़ ने बताया कि खाजूवाला, छत्तरगढ़, पूगल, बीकानेर,कोलायत व लूणकरनसर में निजी खातेदारी की भूमि में जिप्सम खनन के लिए आवेदन किया है। उन्होंने अब तक कुल 614 आवेदन प्राप्त हुए थे,जिनमें से कमेटी द्वारा 527 प्रकरणों का निस्तारण किया गया,इनमें से 285 प्रकरणों की आईओआई जारी कर दी गई है तथा 237 प्रकरणों को कुछ खामियां होने की वज़ह से अस्वीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि 5 प्रकरणों में दस्तावेज र्पूण नहीं होने के कारण बकाया रखा गया है। उन्होंने बताया कि शेष 87 प्रकरणों को शीघ्र ही निस्तारित किया जायेगा।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी बीकानेर एन.आर.सैनी,खाजूवाला उपखण्ड अधिकारी ओम प्रकाश,कोलायत उपखण्ड अधिकारी जयसिंह,छत्तरगढ उपखण्ड अधिकारी सविना बिशनोई,ज्योलोजिस्ट रोहित महला,नायब तहसीलदार लूणकरनसर सोहन लाल उपस्थित थे।
– मोहन थानवी

Leave a Comment

error: Content is protected !!