प्रधानाध्यापकों की दो दिवसीय वाकपीठ का समापन

शिक्षक बालकों में शिक्षा रूपी ज्ञान सजगता कर्तव्यता के साथ जगाए: सोढा

image2बाड़मेर (गडरारोड़).
ग्राम पंचायत तामलोर की शाकर बस्ती राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों वाकपीठ का समापन गुरुवार को समारोहपूर्वक हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक हरिसिंह सोढा ने कहा कि बालकों में शिक्षा रूपी ज्ञान सजगता कर्तव्यता के साथ जगाए एवं देश की भावी पीढ़ी को आगे बढ़ाने में साथी शिक्षकों को भी प्रेरित करें। उन्होंने अन्य जिलों से यहाँ पर अध्यनन करवा रहे शिक्षकों से कहा कि हमारा क्षेत्र शिक्षा की दृष्टि से पिछड़ा हुआ है आप ऐसा काम करके जाए की हमारी तीन पीढ़िया याद रखें।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे तामलोर सरपंच हिंदूसिंह सोढा ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता है वही समाज के भविष्य का आधार माना जाता है। गुरुजन अभिभावक मैत्रीपूर्ण संबंध के साथ देश के कर्णधारों को संवारने का कार्य करें।उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में शिक्षा की महत्ता को पहचानना होगा एवं आज के युग में हमे शिक्षा की महत्ता को पहचानने की बात कही।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरदास खींची ने कहा कि नई पीढ़ी के भविष्य की जिम्मेदारी हमारे कंधे पर है शिक्षक नई पीढ़ी का भविष्य बनाने उज्ज्वल बनाने का कार्य करें।
इस मौके पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रमेश खती ने भी विचार व्यक्त किए।
दो दिवसीय वाकपीठ में भोजन की व्यवस्था समाजसेवी शेरसिंह सोढा तामलोर एवं नखतसिंह भाटी देवलगढ़ द्वारा की गई।
वाकपीठ में रमेश खती बीईईओ गडरा, शा.शिक्षक देवीसिंह,मुकनचंद,मांगीलाल, जगदीश ने वाक पीठ में गतिविधियों की जानकारी दी। समापन समारोह में एबीईईओ उम्मेदसिंह,नखतसिंह भाटी, मोती सिंह सोढा हाकम सिंह भाटी सिद्दीक खान, दुरससिंह, सुरतानसिंह, सज्जन खान, शेरसिंह सोढा, आलमखान,मिश्रीसिंह,किशनसिंह भाटी,जेतमालसिंह,खंगारसिंह,आम सिंह,महेंद्रसिंह, आदि उपस्तिथ रहे.

error: Content is protected !!