बीसलपुर इनटेक पंप हाउस में फाल्ट, जलापूर्ति बाधित

शनिवार से सभी क्षेत्रों में होगी नियत समय पर जलापूर्ति
विभागीय अधिकारियों के सामंजस्य के चलते सुबह 11 बजे चारदीवारी तक पहुंचा पानी

jaipur samachar जयपुर, 11 अगस्त। बीसलपुर स्थित इनटेक पंप हाउस शुक्रवार को अलसुबह बिजली सप्लाई में अचानक व्यवधान होने से शहर की चारदीवारी में समय पर जलापूर्ति नहीं हो पाई। विभागीय अधिकारियों की सजगता से सुबह 11 बजे चार दीवारी आंशिक कटौती के साथ जलापूिर्त शुरू कर दी गई। शनिवार को शहर के सभी क्षेत्रों में जलापूर्ति नियत समय पर होगी।
अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री आर.सी. मीणा ने बताया कि बीसलपुर स्थित इनटेक पंप हाउस पर अल सुबह 2.20 बजे अचानक 33 केवी की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। हालांकि विद्युत कंपनी आधे घंटे बाद सप्लाई चालू कर दी गई लेकिन ट्रिपिंग से एचटी सिस्टम में फाल्ट होने से पंप समय पर चालू नहीं हो सके। सुबह 6.50 बजे दुरूस्त कर बिजली की सप्लाई चालू कर दी। इसके बाद सूरजपुरा स्थित जल शोधन संयंत्र पर प्रातः 8 बजे पंप चालू कर जलभरण का काम तेजी से किया गया।
श्री मीणा ने बताया कि बिजली व्यवधान के चलते जयपुर शहर की चार दीवारी क्षेत्र में सुबह की जल सप्लाई को स्थगित कर प्रातः 11 बजे प्रारंभ कर दिया है। शहर के अन्य क्षेत्रों में नियत समय पर आंशिक कटौती के साथ पेयजल वितरण किया गया। सायंकालीन जल सप्लाई में आंशिक कटौती एवं कुछ देरी से जलापूर्ति की गई। षहर के षेष क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति नियत समय पर कर दी गई। विभागीय अधिकारियों द्वारा सामंजस्य स्थापित कर यह सुनिष्चित किया गया कि शनिवार से सभी वितरण क्षेत्रों में पेयजल की सामान्य आपूर्ति नियत समय पर कर दी जाएगी।

error: Content is protected !!