ड्राईवर एकता यूनियन नामक नए संगठन का गठन

IMG_20171029_141526कार-जीप ऑटो रिक्शा टेम्पों सहित टैक्सी डाªईवरों की रविवार को जिला मुख्यालय बाड़मेर स्थिति डाक बगले में आयोजित जिला स्तरीय आम बैठक में ड्राईवर एकता यूनियन नामक नए संगठन का गठन किया गया। बैठक में बालोतरा निवासी ऑटो रिक्शा ड्राईवर यूनिय के संरक्षक मजदूर नेता पुखराज सिंह राजपुरोहित को सर्वसम्मति से जिला अध्यक्ष एवं श्री रेवतसिंह राठौड़ को सरक्षक मन्नोति किया गया है।
स्थानिय डाक बगंले में बाड़मेर जिले के ड्राईवर की बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इटंक के जिला अध्यक्ष कांग्रेस नेता सुभाष जोशी ने कहा कि आप संगठन के माध्यम से एकजुठ होकर ड्राईवरों की समस्याओं, उनकी मांगों हक व अधिकारों के लिए संघर्ष करे इस संघर्श में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है।
बैठक में बोलते हुए इटंक के प्रदेश संगठन मंत्री जिला प्रभारी श्रमिक नेता जगदीश सिंह चौहान ने कहा कि कार-जीप ऑटो रिक्शा-टेम्पों सहित टैक्सी तथा मालवाहक वाहन चलाने वाले ड्राईवरों के लिए (ठण्व्ण्ब्ण्ॅद्ध भवन एवं अन्य सनिर्माण श्रमिक कल्याण मण्डल की तरह आप के लिए भी एक अलग से बोर्ड का गठन होना चाहिए जिसमें ड्राईवरों के जीवन स्तर कों उंचा उठाने की योजनाएं होनी चाहिए।
बैठक में बोलते हुए नव निर्वाचित जिला अध्यक्ष पुखराज सिंह राजपुरोहित ने कहा कि वे लम्बे समय से बालोतरा क्षेत्र में ड्राईवरों की आवाज उठाते आ रहे है और आज से जिलेभर में यही जिम्मेदारी निभाते हुए बाड़मेर जिले में ड्राईवरों की आवाज बनूगा। इस मौके पर राजपुरोहित ने वादा करते हुए कहा कि ड्राईवर एकता यूनियन को ऐसा सगठन बनाएगे जिस पर लोग विश्वास करेगे और हम सब मिलकर काम करेगे उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगंे।
इस अवसर पर कांग्रेस आई.टी.सेल के जिला सयोजक युवा नेता गणपत दवे ने कहा कि गरीब मजदूर का दर्द अगर किसी को है तो कांग्रेस पार्टी व इन्टक संगठन को है। जिले में मजदूरों हितों के लिए जिला अध्यक्ष सुभाष जोशी लगातार सघर्षरत है।
कार्यक्रम में बोलते हुए राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की युवा शाखा के जिला अध्यक्ष युवा नेता अमित बोहरा ने कहा कि मजदूरों के उत्धान हेतु इंटक सदैव तत्पर है।
कार्यक्रम में जगजीवनराम सिंधी जिला महामंत्री कांग्रेस कमेठी, मेबुब खान, निसारखान अध्यक्ष कार-जीप चालक बालोतरा, पुखराज माली, नरेन्द्रसिंह चौहान, दुर्गा शंकर, मोहन धारू अध्यक्ष सफाई कर्मचारी संघ सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!