राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मार्च पास्ट आयोजित

IMG-20171031-WA0030बीकानेर, 31 अक्टूबर। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मंगलवार को पुलिस लाइन मैदान में मार्च पास्ट का आयोजन किया गया।

पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा ने परेड की सलामी ली तथा राष्ट्रीय एकता सम्बन्धी शपथ दिलाई। परेड में तीसरी व दसवीं आरएसी तथा बीएसएफ हैडक्वार्टर की एक-एक कम्पनी ने भाग लिया। परेड का नेतृत्व आर आई ऋषिराज ने किया। पुलिस बैंड ने मधुर स्वर लहरियां बिखेरीं। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) नाजिम अली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) डॉ. लालचंद सहित पुलिस अधिकारी व जवान उपस्थित थे।

——

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम अन्तर्गत 542.60 लाख रूपए ऋण राशि की अभिशंषा

बीकानेर, 31 अक्टूबर। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम अन्तर्गत जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला स्तरीय टास्क फॉर्स कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबन्धक आर.के.सेठिया ने बताया कि बैठक में जिला उद्योग केन्द्र, खादी तथा ग्रामोद्योग आयोग एवं राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड को ऑनलाईन प्रक्रिया द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के 30 सितम्बर 2017 तक प्राप्त कुल 133 आवेदन पत्रों के निर्णयार्थ विचार-विमर्श किया गया। कमेटी द्वारा सर्वसम्मति से कुल 121 आवेदन पत्रों पर 542.60 लाख रूपए की ऋण राशि की अभिशंषा की गई तथा 12 आवेदन पत्र विभिन्न कारणों से निरस्त किए गए।

इसके तहत जिला उद्योग केन्द्र के 355.10 लाख रूपए की ऋण राशि के 81 आवेदन पत्र, राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के 111.50 लाख रूपए की ऋण राशि के 27 आवेदन पत्र तथा खादी ग्रामोद्योग आयोग के 76 लाख रूपए की ऋण राशि के 13 आवेदन पत्रों का चयन किया गया।

——-

महापौर ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ दिलवाई
बीकानेर, 31 अक्टूबर। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मंगलवार को नगर निगम सभागार में महापौर नारायण चौपड़ा ने निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों और पार्षदों को राष्ट्रीय एकता व स्वच्छ भारत अभियान में सहभागिता की शपथ दिलवाई। यह जानकारी निगम आयुक्त निकया गोहाएन ने दी।
——

मतदाता सूचियों के प्रारूप का प्रकाशन

बीकानेर, 31 अक्टूबर। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रमानुसार जिले की देशनोक नगर पालिका के वार्ड नं. 3 में मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण करवाने के लिए मतदाता सूचियों के प्रारूप का प्रकाशन कर दिया है। यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी यशवंत भाकर ने दी।

—–

पेंशनर्स वेलफेयर सोसायटी का दीपावली मिलन समारोह बुधवार को

बीकानेर, 31 अक्टूबर। पेंशनर्स वेलफेयर सोसायटी का दीपावली मिलन समारोह, बुधवार को जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में प्रातः 11.30 बजे से आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी सोसायटी के सचिव ब्रह्मप्रकाश गुप्ता ने दी।

error: Content is protected !!