राजीव गांधी कृषक साथी योजनान्‍तर्गत 7 प्रकरणों में 6 लाख की सहायता स्‍वीकृत

badmer newsराजीव गांधी कृषक साथी योजनान्‍तर्गत इस मण्‍डी समिति की मण्‍डी स्‍तरीय सहायता समिति की बैठक मण्‍डी प्रशासक एंव अतिरिक्‍त जिला कलक्‍टर ओम प्रकाश बिश्‍नोई आरएएस की अध्‍यक्षता में आयोजित की गईा
बैठक में आवेदनकर्ताओ के साक्षात्‍कार लिये जाकर प्रकरणों का निस्‍तारण किया गया। बैठक में जिनमें से 7 प्रकरण स्‍वीकृत कर छ- लाख की सहायता राशि स्‍वीकृत की गई। 5 प्रकरणों को वान्छित दस्‍तावेजो के अभाव में लम्बित एंव 5 प्रकरण योजना के निहित प्रावधानो में कवर नही होने से निरस्‍त किये गये, तथा 03 प्रकरणों में राज्‍य सरकार/ कृषि विपणन निदेशालय से आवश्‍यक मार्गदर्शन चाहे जाने हेतु भिजवाये जाने का निर्णय लिया गया।
मण्‍डी सचिव डॉ झब्‍बरसिंह ने बताया कि स्‍वीकृत किये गये प्रकरणों में कृषक पुराराम जाट निवासी शिवपुरा नगर को उनके पुत्र की खेजडी से लूंख लेते समय नीचे गिरने से म़त्‍यु पर 2 लाख की सहायता, श्रीमती लेहरोदेवी सुथार निवासी नागाणातला को उनकी खेजडी से लूंख लेते समय नीचे गिरने से रीढ की हडडी टूट जाने पर 50 हजार की सहायता, श्री लक्ष्‍मणराम जाट निवासी सिगोडियो की ढाणी को उनके खेजडी से लूंख लेते समय नीचे गिरने से रीढ की हडडी टूट जाने पर 50 हजार की सहायता, श्री मोहनराम जाट निवासी एकल को उनके थ्रेसर से जीरे का लाटा लेते समय एक हाथ कट जाने पर 25 हजार की सहायता, श्री हेमाराम जाट निवासी खोखसर को उनके थ्रेसर से लाटा लेते समय एक हाथ कट जाने पर 25 हजार की सहायता, श्रीमती अन्‍तरीदेवी जाट निवासी डबोई को उनके पति की फसल को इक्‍ठठा करते समय सर्प दंश से मृत्‍यु पर 2 लाख एंव श्री भगवानाराम निवासी सियाणी को उनकी खेजडी से लूंख लेते समय नीचे गिरने से रीढ की हडडी टूट जाने पर 50 हजार की सहायता राशि स्‍वीकृत की गई।

श्री सौलंकी को श्रृदांजलि दी
श्री किशनलाल सौलंकी, पूर्व सहायक लेखाधिकारी, कोष्‍कार्यालय बाडमेर को उनके आक्‍समिक निंधन पर मण्‍डी सचिव डॉ झब्‍बरसिंह एंव समस्‍त स्‍टाफ ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रृदांजलि दी। ईश्‍वर दिवंगत आत्‍मा को शांन्ति एंव आश्रितो को वज्रपात सहन की शक्ति दे। सचिव डा झब्‍बरसिंह ने र्स्‍वगीय सौलंकी के साथ बिताये सेवाकाल को स्‍वर्णिम बताया। मृदुभाषी, ईमानदार, कृत्‍यवनिष्ठ श्री सौंलकी हमे हमेशा याद रहेगें। श्री सौलंकी गत दो वर्षो से कृषि उपज मण्‍डी समिति बाडमेर में सेवानिवृत संविदाकर्मी के रूप से सेवाये दे रहे थे।
इस अवसर पर मण्‍डी सचिव डॉ झब्‍बरसिंह, सहायक सचिव रूघाराम चौधरी, कार्मिक श्री कुशलसिंह चौधरी, श्री पूनमचन्‍द खोरवाल, श्री पदमाराम चौधरी, श्री शंकरलाल, श्री रिखबदास, श्री हेमराज, श्री गोमाराम, श्री देवराज, श्री जयेश, श्री पुखराज आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!