श्रीमती इंदिरा गांधी स्वाभिमान की प्रतिमूर्तिः प्रियंका

7e846134-d6a6-48f2-849a-c8aac3d0cd92बाड़मेर
भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने दुनिया को दिखा दिया कि इस देष की नारी महान है और स्वाभिमान की मूर्ति है देष के गौरव के लिए भारतीय महिलाओं ने त्याग एवं बलिदान दिया है। श्रीमती गांधी का मानना था कि देष की प्रगति व विकास के लिए कठोर परिश्रम, अटूट विष्वास, धैर्य निर्भिकता और अनुषासन की महत्ती आवष्यकता होती है यह विचार जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल ने जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर कांग्रेस कार्यालय में व्यक्त किये।
19 नवम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की 100वी जंयती के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी बाड़मेर द्वारा कांग्रेस कार्यालय में श्रीमती इंदिरा गांधी की तस्वीर पर कांग्रेसजनों द्वारा पुष्पमाला पहनाकर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धाजंलि दीं
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष फतेह खां ने कहा कि श्रीमती गांधी ने पोकरण परमाणु परीक्षण बैको का राष्ट्रीयकरण, राजाओं के प्रिविपर्स, बंग्लादेष का प्रार्दभाव जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लेकर दुनिया में भारत का नाम रोषन किया। हमें उनके आदर्षो संकल्पों को आत्मसात् करने आवष्यकता है।
प्रखर वक्ता हरिषचन्द्र सोलंकी ने श्रीमती गांधी की जीवनी पर प्रकाष डालते हुए कहा कि श्रीमती गांधी का देष के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्ती भूमिका रही है साथ ही स्वतंत्र भारत में राष्ट्र की उन्नति एवं प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान रहा है श्रीमती गांधी में राजनीतिक प्रगतिषीलता, कार्यकुषलता जैसे महान व्यक्तित्व के गुण थे। आतंकवाद, धर्मान्धता व साम्प्रदायिक ताकतों का कड़ा मुकाबला किया। उन्होने अपने करिष्माई व्यक्तित्व व नेतृत्व के बल पर जनता में सिरमौर व प्रिय बना दिया।
आज के कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष फतेह खां, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मूली चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेसी हरिषचन्द्र सोलंकी, जगनाथ राठी, प्रवक्ता मुकेष जैन, ब्लॉक अध्यक्ष बच्चू खां, नजीर मौहम्मद, गोरधनसिह राठौड़, नगर अध्यक्ष दमाराम परमार, मेवाराम सोनी, पूर्व महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती संतोष चौधरी, एससी विभाग जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार चंदेल, देवराज मेगवाल, भानुप्रतापसिह, पार्षद नरेषदेव सहारण, तरूण कुमार, मांगाराम मंसुरिया, कार्यालय सचिव ओमप्रकाष चौधरी, मूलाराम पूनड़, मुकेष जटिया, राकेष कुलदीप, षिक्षक प्रकोष्ठ मोटाराम माली सहित कई कांग्रेसजन उपस्थित थे।
कार्यक्रम के पश्चात् इंदिरा सर्किल पर इंदिरा गांधी की आदमकद प्रतिभा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
मुकेष जैन
प्रवक्ता
जिला कांग्रेस कमेटी, बाड़मेर
9414106962

error: Content is protected !!