जिला स्तरीय (सीनियर वर्ग) फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ

badmer newsबाड़मेर, 30 नवंबर। शिक्षा के साथ साथ जीवन में खेलों का बडा महत्व है, खेलकूद के जरिये शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। विद्यार्थियों को शैक्षिक गतिविधियों के साथ नियमित रूप से खेलकूद गतिविधियां भी जारी रखनी चाहिए। यह बात अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने गुरूवार को आदर्श स्टेडियम में जिला फुटबाल संघ बाडमेर द्वारा आयोजित जिला स्तरीय (सीनियर वर्ग) फुटबाल प्रतियोगिता 2017 के शुभारम्भ के मौके पर कहीं।
इस मौके पर बिश्नोई ने साईयों का तला एवं एनसीसी फुटबाल टीम के खिलाडियों का परिचय लेने के बाद कहा कि खेल को खेल भावना से खेला जाना चाहिए। उन्होने निर्णायकों से भी कहा कि खेल प्रतियोगिता को निष्पक्षता पूर्वक सम्पन्न कराएं। उन्होने फुटबाल प्रतियोगिता को जिले के लिए अच्छी पहल बताया। इस अवसर पर रधुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि 30 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक आयोजित होने वाली इस जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में कुल 16 टीमे शामिल होगी। इस दौरान जिला खेल अधिकारी रामकरण बिश्नोई, जिला फुटबाल टीम के उपाध्यक्ष भीमसिंह, सचिव फरससिंह, कोषाध्यक्ष मलसिंह, गेमरसिंह सहित बडी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने औगाला में लगाई रात्रि चौपाल
चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश
बाडमेर, 30 नवंबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बुधवार को सेडवा तहसील के औगाला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई की तथा संबंघित अधिकारियों को समस्याओं के शीध्र निस्तारण के निर्देश दिए।
औगाला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित सडकों के पेचवर्क का कार्य 15 दिन में कराने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को सुथारां का तला से खाराडेर तक पानी की पाइप लाईन लगाने तथा सुथारों का तला से मेघवालों की बस्ती पाइप लाइन को दुरूस्त करने के निर्देश दिए ताकि पेयजल आपूर्ति सुचारू हो सकें। इसी प्रकार उन्हाने औगाला में लगे आर.ओ. प्लान्ट के सुचारू संचालन के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को क्षेत्र में विद्युत ट्रिपलिंग तथा कम वाल्टेज की शिकायत पर एक सप्ताह में समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं को लाभ उठाने को कहा। उन्होने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, आरोग्य राजस्थान सहित विभिन्न योजनाओं की विस्तार के साथ जानकारी देते हुए बालिका शिक्षा को बढावा देने पर बल दिया।

error: Content is protected !!