कांग्रेस का गौरवषाली इतिहासः चौधरी

badmer newsबाड़मेर 27 दिसम्बर।
कांग्रेस पार्टी का भारत की आजादी एवं देष के सर्वागीण विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। देष में एकता, अखंडता एवं साम्प्रदायिक सद्भावना को बनाये रखने मे महत्ती भूमिका निभाई, यह विचार कांग्रेस के 133 वे स्थापना दिवस के अवसर आयोजित कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव एवं पूर्व सांसद हरीष चौधरी ने कांग्रेस कार्यालय में बतौर अतिथि के रूप में व्यक्त किये। उन्होने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में कांग्रेस को वही भूमिका अदा करनी है जो स्वतंत्रता से पहले की परिस्थितियों में निभाई थी। कांग्रेस पार्टी का 133 साल का गौरवषाली इतिहास रहा है, हमे गर्व है कि हम उस पार्टी के सदस्य है जिसने राष्ट्रहित मे त्याग एवं बलिदान की गाथा को साकार किया। कांग्रेस पार्टी का मूल सिद्धान्त धर्मनिरपेक्षता रहा है, कांग्रेस हमेषा आजमन, गरीब व पिछड़ो की हितेषी एवं उनके कल्याण के लिए कार्य किया है। कांग्रेस ने संविधान में निहित मूल भावना के अनुरूप कार्य कर देष के नवनिर्माण एवं विकास में अपना अमूल्य योगदान दिया है।
गुरूवार प्रातः 11 बजे जिला कांग्रेस कमेटी बाड़मेर द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 133 वे स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस कार्यालय में एआईसीसी सचिव व पूर्व सांसद हरीष चौधरी के मुख्य आतिथ्य व जिलाध्यक्ष फतेह खां की अध्यक्षता में पार्टी ध्वज फहराया गया एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाउपाध्यक्ष मूलाराम मेघवाल, महासचिव चैनसिह भाटी, सेवादल मुख्य संगठक, नरसिंगराम मेघवाल, पूर्व पार्षद श्रीमती संतोष चौधरी, यूथ कांग्रेस प्रदेष महासचिव भानुप्रतापसिह, सोनाराम मसंुरिया सेवादल नारायण मेघवाल युथ कांग्रेस अध्यक्ष बाड़मेर, देवराज मेघवाल, भूराराम गोदारा, मोहन सोनी एनएसयूआई महासचिव, कुटलाराम मेघवाल उप्रप्रधान, कार्यालय सचिव ओमप्रकाष चौधरी, महावीर बोहरा, आसुराम मेघवाल पूर्व सरपंच, नीरज जोषी, प्रकाष सोलंकी, देवाराम सांजटा, चेतनराम सारण एडवोकेट, नरेन्द्र कुमार, महावीर चौधरी, नारायणराम दर्जी, हुकम चावला, स्वरूप सिंघल, आंनद शर्मा, संपतराज मालू, ईन्दराराम दर्जी, खेताराम मेघवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।
बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी हरिषचन्द्र सोलंकी में कांग्रेस के स्वर्णिम ऐतिहासिक प्रंसगो पर प्रकाष डाला और कहा कि कांग्रेस ने हमेषा देष में सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक सुधारों, राष्ट्रीय जागृति उत्पन्न करने का कार्य किया है कांग्रेस की स्थापना के अवसर पर सभी कांग्रेसजन काग्रेस विचारधारा व राीति नीति के अनुरूप कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए।
जिला अध्यक्ष फतेह खां ने कहा कि कांग्रेस का देष के विकास एवं प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका रही है साथ ही साथ देष को अंग्रेजो की दासता से मुक्ति दिलाने के सघर्ष में अहम् योगदान रहा है कांग्रेसजनों का दायित्व है कि कांग्रेस की नीतियों व उपलब्धियों का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार कर वर्तमान चुनौतियों का मुकाबला करें।
उपजिला प्रमुख सोहनलाल चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि कांग्रेस विचारधारा का नाम है जो धर्मनिरपेक्षता समाजवाद और जनतंत्रवाद के सिद्धान्तों में विष्वास रखती है।
कार्यक्रम को युथ कांग्रस लोकसभा ठाकराराम माली, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजेन्द्र चौधरी, किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रूपाराम सारण, ब्लॉक अध्यक्ष नजीर मौहम्मद आजादसिंह राठौड़, भंवरलाल शर्मा ने संबोधित किया।

फतेह खा
जिलाध्यक्ष
जिला कांग्रेस कमेटी, बाड़मेर
$91-9983246091

error: Content is protected !!