लघुकथा संग्रह ‘मां का जज़्बा’ का विमोचन

bikaner samacharबीकानेर 6/1/18। सोशल प्रोग्रेसिव सोसाइटी बीकानेर द्वारा मनीष कुमार गहलोत की ‘मां का जज्बा’ लघुकथा संग्रह का विमोचन कार्यक्रम रखा गया । अध्यक्षता करते हुए साहित्यकार भवानी शंकर व्यास विनोद ने कहा कि मनीष गहलोत की लघुकथाओं में चुटीलेपन के साथ सवाल भी हैं जो जवाब मांगते हैं। इससे पूर्व कार्यक्रम समन्वयक इसरार हसन कादरी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए सोशल प्रोग्रेसिव सोसाइटी की गतिविधियों की जानकारी दी। सोसाइटी के अध्यक्ष नदीम अहमद नदीम ने कहा कि मनीष गहलोत ने बहुत कम समय में अपनी काबिलियत से सृजन क्षेत्र में जो स्थान बनाया है वो सराहनीय है।
उर्दू साहित्यकार श्रीमती सीमा भाटी ने मां का जज्बा कृति पर पत्रवाचन किया। कृति के लेखक मनीष ने लघुकथा के विधा के प्रति अपने जज्बात बताए व सोसाइटी का आभार व्यक्त करते हुए विमोचित कृति में से दो लघुकथाओं का वाचन किया।
विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र जोशी ने कहा कि मनीष की लघुकथाएं संवेदनाओं को झकझोरती है।
मुख्य अतिथि अरूण कुमार शर्मा ने कहा कि मनीष को अब निरंतर सृजन करते हुए नये आयाम स्थापित करने होंगे। कार्यक्रम का संचालन संजय आचार्य वरूण ने किया। कृति का आवरण चित्र उकेरने वाली जयपुर की आईरा चौधरी का इस अवसर पर स्मृति चिन्ह एवं पुस्तक भेंट कर सम्मान किया गया। धन्यवाद सोसाइटी के उपाध्यक्ष संजय जनागल ने ज्ञापित किया।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!