रिटायर्ड फ़ौजी बने करियर डे के मुख्य वार्ताकार

IMG-20180112-WA0013मेनार l निकटवर्ती राउमावि , अमरपुरा ख़ालसा में कैरियर डे प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार चौबीसा की अध्यक्षता में मनाया गया । मुख्य अतिथि सालिगराम सिनसिनवार एवं मुख्य वार्ताकार भारतीय सेना के रिटायर्ड फौजी मनोहर जाट थे । कैरियर डे प्रभारी अंग्रेजी शिक्षक दर्शन मेनारिया ने विदेशी भाषाओं को सीखकर रोज़गार के असीम अवसरों से बालकों को रूबरू करवाया । मुख्य वार्ताकार मनोहर जाट ने बताया कि अगर आपके अंदर चुनौतियों से जूझने व जीतने का जज्बा है, देश सेवा का जुनून है तो आपके लिए इंडियन आर्मी से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकती। इसके साथ ही उन्होंने सेना के विभिन्न पदों जैसे जनरल ड्यूटी,टेक्निकल,क्लेरिकल व ट्रेड्समैन के साथ ही एन डी ए व सी डी एस की चयन प्रक्रिया,शारीरिक मापदंड बताते हुए विद्यार्थियों को सेना में भर्ती होकर देश सेवा के सुनहरे अवसर को सम्मान और गौरव की बात बताया ।
व्याख्याता सालिगराम सिनसिनवार ने आई आई टी में रोज़गार के अवसर,प्रेरणा आंचलिया ने कला क्षेत्र और नाना लाल मेनारिया ने लक्ष्य निर्धारण और सकारात्मक सोच को सुनहरे भविष्य का आधार बताया ।
इस अवसर पर आयोजित पत्र वाचन में ज्योति वैष्णव व सपना जाट निबन्ध- मोनिका राणावत व नरेश मीणा पोस्टर प्रतियोगिता में पवन जणवा व भगवती लाल गायरी कैरियर साहित्य संकलन में सपना जाट व भावना मेघवाल क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे ।
इस अवसर पर किरण शर्मा,पुनीत मेनारिया,गब्बाजी,ने भी अपने विचार रखे ।
दर्शन मेनारिया ने प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशासनिक सेवाओं में अवसर, 10 वि व 12 वी के बाद क्या करें व स्वयं की रूचि और योग्यता को कैरियर चयन का मुख्य आधार बताते हुए सही समय पर लक्ष्य निर्धारण की आवश्यकता बताई ।प्रधानाचार्य राजेंद्र चौबीसा ने स्वामी विवेकानंद को युवाओं के सच्चे प्रतिनिधि और दैवीय आभा से युक्त भारतीय संस्कृति के सच्चे वाहक की संज्ञा से नवाज़ा ।

error: Content is protected !!