गहलोत से मिला सद्भावना यात्रा के छात्रा-छात्राओं का दल

जयपुर। मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत से राष्ट्रीय सद्भावना यात्रा पर निकले मणिपुर के 25 छात्रा-छात्राओं के दल ने बुधवार को यहां मुख्यमंत्राी निवास पर मुलाकात की।
गहलोत ने छात्रा-छात्राओं से उनकी सद्भावना यात्रा के अनुभवों के बारे में पूछा और यात्रा की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने दल के साथ आई शिक्षिकाओं को सलाह दी कि छात्रा-छात्राओं को ज्यादा से ज्यादा हिन्दी भाषा के बारे में पढ़ाया जाये ताकि वे देश की विविधता के बारे में और अधिक समझ सकें।
मुख्यमंत्राी को दल का नेतृत्व कर रहे 13 असम रायफल्स के मेजर जी. एस. शेखावत ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। छात्रा-छात्राओं की ओर से शिक्षिका सेनिटी रोबर्ट ने श्री गहलोत को शॉल ओढ़ाई।
मुख्यमंत्राी को मेजर शेखावत ने बताया कि 13 असम रायफल्स की सेनापति ब्रिगेड़ की ओर से आयोजित इस सद्भावना यात्रा के तहत मणिपुर के तमेंगलोंग एवं सेनापति जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों के स्कूली बच्चे 29 अटूबर को तमेंगलोंग से रवाना हुए थे। बच्चों ने अब तक दिल्ली एवं जयपुर के ऐतिहासिक स्थलों एवं अन्य पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया है।
उन्होंने बताया कि इन छात्रा-छात्राओं को देश के विभिन्न हिस्सों की सभ्यता, संस्कृति, रहन-सहन एवं बोलचाल से रूबरू कराया जा रहा है ताकि देश में हो रहे विकास कार्यों के तथा वहां की सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधता की उन्हें जानकारी मिल सके।
इस अवसर पर उद्योग मंत्राी श्री राजेन्द्र पारीक, मेजर शेखावत की धर्मपत्नी श्रीमती ज्योति शेखावत एवं छात्रा-छात्राओं के साथ आई शिक्षिका पानमाई लुंग्याईलू भी उपस्थित थी।

error: Content is protected !!