खेलो इंडिया में गंगा चौधरी ने जीता ब्रॉज मैडल

राजस्थान को खेलो इंडिया में दिलाया पहला मैडल
बाड़मेर 08.02.2018
खेल मंत्रालय एवं भारत सरकार द्वारा प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशने के उद्देश्य से आयोजित प्रथम खेलों इंडिया स्कूल गेम्स में बाड़मेर की गंगा चौधरी ने जूडो में राजस्थान को ब्रांज मैडल दिलाया।
वरिष्ठ जूडो कोच खेमाराम चौधरी ने बताया कि दिल्ली में आयोजित प्रथम खेलों इंडिया स्कूल प्रतियोगिता में राउमावि सुथारो का तला में अध्ययनरत गंगा चौधरी ने 48 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज मैडल जीता। गंगा ने जम्मू कश्मीर, गुजरात और मेजबान दिल्ली को खेल के सबसे बड़े स्कॉर इपोन से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। गंगा इससे पूर्व चार बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है इस बार वह मैडल प्राप्त करने में सफल रही।
जूडो में वर्ष 2017 का अनूठा रिकॉर्ड
गंगा चौधरी एक साधारण किसान परिवार से है, खास बात यह है गंगा अपनी दो बड़ी बहिनों पूरों, अनीता व छोटे भाई गणपत के साथ चारों भाई बहिन वर्ष 2017 में हुई जूडो प्रतियोगिता में राजस्थान चैम्पियन है इससे पूर्व अनीता भी ब्रॉन्ज मैडल विजेता है साथ ही राजस्थान के लिए एक और खास बात यह भी रही कि खेलो इंडिया प्रथम प्रतियोगिता के 16 खेलों में छात्रा वर्ग से गंगा चौधरी एकमात्र मैडल विजेता रही है गंगा के साथ लक्ष्मण सिंह, अचली व शांति ने हिस्सा लिया। रामावि गरल के लक्ष्मण सिंह ने ब्रॉन्ज मैडल के लिए शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन मैडल प्राप्त करने मे मामूली अंतर से पिछड़ गए। लक्ष्मण पूर्व में 1 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मैडल विजेता है।
खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन पर राजस्थान जूडो संघ सह सचिव रेखाराम सियोल, अन्तर्राष्ट्रीय जूडो रेफरी डॉ. शेरसिंह, वृद्धिचंद वैष्णव, बाड़मेर जिलाध्यक्ष अचलाराम बेनिवाल, जूडो कोच खेमाराम चौधरी, भगराज मायला, सिद्धाराम चौधरी, खीयाराम कुकणा, देवेन्द्र चौधरी, भागीरथ सिंवल, माधव चौधरी, तिलोक फोजी, रमेश कुमार, हुकमाराम पोटलिया, हरीओम बेनिवाल, सीआर घाट ने मैडल जीतने पर बधाई देते हुुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। यह जानकारी बाड़मेर जूडो संघ प्रवक्ता तेजाराम हुड्डा ने दी।

तेजाराम हुड्डा
प्रवक्ता
जूडो संघ, बाड़मेर (राज.)
मो. 7073700302

error: Content is protected !!