मुक्ताप्रसाद काॅलोनी में मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने की मांग

विधायक डाॅ. गोपाल जोशी ने विधानसभा में नियम 295 के तहत आवासन मण्डल द्वारा बसाई गई मुक्ताप्रसाद काॅलोनी में मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने की मांग की।

बीकानेर 14 फरवरी 2018 । डाॅ. गोपाल जोशी विधायक, बीकानेर (पश्चिम) ने आज विधानसभा बजट सत्र के दौरान नियम 295 के तहत अपनी बात रखतेे हुए कहा कि मेरे बीकानेर शहर में आवासन मण्डल के द्वारा मुक्ताप्रसाद काॅलोनी का निर्माण करवाया गया। निर्माण हुए काफी समय हो गया। आवासन मण्डल के द्वारा बसाई गई इस काॅलोनी में हजारो लोग रहते हैं, जिनको सुविधाएं प्रदान करने की जिम्मेदारी आवासन मण्डल की है।
आवासन मण्डल के द्वारा बसाई गई इस काॅलोनी में कई जगह सड़कों की स्थिति इतनी दयनीय है कि आदमी पैदल तक नहीं चल सकता व कहीं-कहीं तो ऐसा लगता है कि यहां सड़क निर्माण कार्य कभी किया ही नहीं गया और वास्तव में किया भी नहीं गया।
कुछ सड़को के निर्माण के लिए निविदा जारी किये काफी समय हो गया, जिस पर अभी तक कोई कार्य नहीं हुआ एवं अन्य कोई निविदा भी अब तक जारी नहीं की गई।
यहां सड़कों की दयनीय स्थिति के साथ नाले-नालियों पर बने क्राॅस की स्थिति भी कई जगह खराब है। नालियों पर लगाई गई पट्टियों के समतल नहीं होने, एक पट्टी से दूसरी पट्टी में गेप होने, टूटे क्राॅस, कई नालियों पर क्राॅस नहीं होने से पैदल व वाहन चालको के साथ-साथ हर कोई परेशान होता है।
आवासन मण्डल द्वारा इस काॅलोनी में प्रत्येक सेक्टर में पार्को का निर्माण कार्य करवाया गया, जिसमें निर्माण में केवल चारदीवारी का कार्य कर इतिश्री कर ली गई एवं यहां दूब, पेड़-पौधे, विश्राम स्थल, लाईट व चैकीदार आदि किसी भी प्रकार का कोई कार्य नहीं किया गया, पार्को में उक्त विकास आदि कार्य करने का कहा गया तो आवासन मण्डल में पार्को के विकास आदि कार्य के लिए कोई प्रावधान न होने का कहकर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो गये।
विधायक डाॅ. गोपाल जोशी ने उक्त काॅलोनीवासियों के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं दिलवाने की मांग की।

error: Content is protected !!