युवाओं ने लिया स्वच्छ सर्वेक्षण में बीकानेर को अव्वल बनाने का संकल्प

स्वच्छ भारत अभियान, स्वच्छ सर्वेक्षण, 2018 पर कई कार्यक्रमों का आयोजन

बीकानेर 20 फरवरी 2018। भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय,बीकानेर/बाडमेर की ओर से हिन्दुस्तान लेटेक्स फैमिली प्लानिंग प्रमोषन ट्रस्ट मे स्वच्छ भारत अभियान,स्वच्छ सर्वेक्षण- 2018 आयोजित विषेष जन जागरूकता मे युवाओ ने बीकानेर को स्वच्छ बनाने के लिए संकल्प लिया व स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 मे बीकानेर को अव्वल बनाने के लिए युवाओ ने स्वच्छता एप्प डाउनलोड कराया तथा अपना फीडबैक देने के लिए निदेषालय के प्रभारी रमेष स्वामी ने कार्यक्रम में जानकारी प्रदान की गयी। स्वच्छता हमारा सामाजिक दायित्व है।
पूर्व प्रचार के दौरान आयोजित कार्यक्रम मे डा0विक्रमसिंह तंवर ने बताया कि देष का स्वच्छ बनाने के लिये समन्वित प्रयासो को अमलीजामा पहनाने की जरूरत है ं जब तक हम सभी स्वच्छता के प्रति समर्पित नही होगे तब तक गंदगी से मुक्ति मुष्किल है । उन्होने बताया कि अस्सी प्रतिषत बीमारियो का कारण गंदगी है इसे समाप्त करने के लिये सरकार के साथ सभी देषवासियो को आगे आने की जरूरत है इस अवसर सुनिल कुमार शर्मा ने बताया कि हम लोग युवाओ को प्रक्षिण के दौरान हर तरह के नशे को त्यागने का संकल्प दिलवाया जाता है कोई गुटखा इत्यादि का उपयोग करता थाउसे भी प्रेरित कर छुडवाया जाता है ।

पेन्टिग प्रतियोगिता का आयोजन
स्वच्छ भारत अभियान स्वच्छताा सर्वेंक्षण 2018 के तहत महानन्दा आश्रम ट्स्ट प्रंागण में युवाओ की पेन्टिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें कई विधालय के युवाओ ने भाग लिया । युवाओ ने पेन्टिग में स्वच्छता पर आधारित पेन्टिगे उकेरी । पेन्टिग प्रतियोगिता आयोजन में उप महापौर अषोक आचार्य, सामाजिक कार्यकता एंवम व्याख्यता मनोज व्यास,श्री करणी सर्मथ सेवा संस्थान के मुकेष पंवार आदि ने सहयोग किया।

error: Content is protected !!