नहरबंदी के दौरान आमजन को पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिले-गुप्ता

बीकानेर, 21 फरवरी 2018। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने कहा कि प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान आमजन को पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। इस संबंध में समय रहते आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं, साथ ही आमजन को पानी सहेजने के लिए प्रेरित किया जाए।

जिला कलक्टर बुधवार को कलेक्टे्रट सभागार में नहरबंदी के संबंध में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रस्तावित नहरबंदी 29 मार्च से 2 मई तक रहेगी। गुप्ता ने निर्देश दिए कि उपखंड अधिकारी, आईजीएनपी तथा पीएचईडी के अधिकारी समन्वय रखकर कार्य करें। नहरबंदी के समय गर्मी के मौसम के मद््देनजर, जिन स्थानों पर पानी की अधिक किल्लत होने की संभावना है, उन्हें चिन्हित कर लिया जाए।

गुप्ता ने निर्देश दिए कि समय रहते रिजर्ववायर, पानी की निजी व सरकारी डिग्गियां तथा सेनेटरी डिग्गियां भरवा ली जाएं। डिग्गियों की सफाई व मरम्मत कार्य करवा लिए जाएं। पानी की चोरी रोकने के लिए सजगता से मॉनिटरिंग की जाए। गांवों में पानी एकत्र करने के सभी स्त्रोतों को भरवा लिया जाए। उन्होंने जोधपुर डिस्कॉम के अधिकारियों को निर्देंश दिए कि खराब हुए ट्रांसफार्मर आदि को तत्काल दुरूस्त करवा दिया जाए। आईजीएनपी व पीएचईडी के अधिकारियों ने की जा रही तैयारियों से अवगत करवाया।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवंत भाकर, आईजीएनपी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता विनोद मित्तल, जोधपुर डिस्कॉम के मुख्य अभियंता प्रेमजीत, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल, जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता हवा सिंह, आईजीएनपी के अधीक्षण अभियंता सुरेश स्वामी सहित विभिन्न उपखंड अधिकारी व तहसीलदार उपस्थित थे।

error: Content is protected !!