मण्डावर सरपंच प्यारी रावत को “आपणो राजस्थान ” सम्मान मिलेगा

प्यारी रावत
मगरा क्षेत्र में शराब बंदी की चिंगारी को पुनः प्रज्वल्लित करने , मण्डावर ग्राम पंचायत को मतदान की जरिये शराबबन्दी की नेतृत्वकर्ता, जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रभावी क्रियान्विति , नवाचारों के प्रयोग, महिला जागृति के लिए उत्कृष्ट कार्य करने पर मण्डावर सरपंच प्यारी रावत को सोजत (पाली ) राजस्थान प्रदेश स्तरीय सम्मान समारोह में ” आपणो राजस्थान” सम्मान देकर सम्मानित किया जाएगा।

मंडावर शराबबंदी को लेकर प्रशासन से मिली मण्डावर सरपंच
शराबबन्दी मतदान के एक महीने बाद भी बंद नहीं हुआ ठेका, फिर महिलाओं ने हुंकार भरी

पिछले दो वर्ष से शराबबंदी को लेकर चर्चित मंडावर पंचायत में शराबबंदी को लेकर पिछले माह 20 जनवरी को मतदान हो गया। जिसमें मंडावर की जनता ने एकतरफा जनादेश सुनाते हुए शराबबंदी के पक्ष में मतदान किया और एक महीना बीत जाने के बाद भी मंडावर का ठेका यथावत चलने से महिलाओं में भारी आक्रोश व्याप्त है । इसको लेकर सरपंच से मुलाकात करके शराब का ठेका तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की। जिला कलेक्टर ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष का ठेका संचालित किया जा रहा है । एक अप्रैल से नया ठेका संचालित नही किया जाएगा। इस हेतु पत्र भी जारी कर दिया गया है और संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

क्या है मामला
मंडावर शराबबंदी को लेकर पिछले दो वर्ष से व्यापक अभियान चलाया और पिछले माह 20 जनवरी को मतदान हुआ। जिसमें मंडावर की जनता ने शराबबंदी के पक्ष में मतदान किया परंतु अब तक ठेका बंद नहीं होने से महिलाओं में आक्रोश व्याप्त है। ज्ञातव्य है कि अगले वित्तीय वर्ष से मंडावर में ठेका संचालित नहीं किया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन ने पत्र जारी कर दिया गया है और 1 अप्रैल से ठेका बंद हो जाएगा।

इनका कहना
शराबबन्दी के बाद भी शराब ठेका बन्द नही होने व किराना दुकानों पर धड़ल्ले से शराब बिकने से महिला पुरुषों में भारी आक्रोश व्याप्त है।
प्यारी रावत
सरपंच मण्डावर

मण्डावर में तरकेश्वर आश्रम पर जागरण 27 को
28 को होगा विशाल भंडारा

राजसमन्द जिले के भीम उपखंड क्षेत्र अंतर्गत मण्डावर ग्राम में ढाक का चौड़ा स्तिथ तरकेश्वर आश्रम पर श्री श्री 1008 महंत नागनाथ महाराज के सानिध्य में 27 फरवरी को विशाल जागरण तथा 28 फरवरी को विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा। श्री श्री 108 पुष्करनाथ महाराज ने बताया कि आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर दी गई है। इस अवसर कई बड़े आश्रमों के संत महात्मा आएंगे।

error: Content is protected !!