गार्डो की भूख हड़ताल बाहरवें दिन भी जारी

क्रमिक अनषन आज से आरम्भ
बाड़मेर 24.02.2018
सिक्युरिटी गार्ड संघर्ष समिति राजवेस्ट पॉवर प्लांट भादरेष के बैनर तले हटाये गये गार्डो की भूख हड़ताल शनिवार को 12 वें दिन व अनिष्चितकालीन धरना उन्नीसवें दिन भी जारी रहा।
समिति अध्यक्ष जसवंतसिंह राठौड़ ने बताया कि अभी तक राजवेस्ट के अधिकारी लगातार प्रषासन व उच्च अधिकारियों को पॉवर प्लांट में विगत हुई घटना व तोड़फोड़ से जोड़ा जा रहा है जबकि वास्तविकता यह है कि प्लांट के अधिकारियों ने पुलिस के आने से पहले व सबूत नष्ट करने के उद्देष्य से मृत व्यक्ति के शव को पिछले गेट से बाहर निकालने के कारण स्थानीय लोग उग्र हुए थे इस पुरे प्रकरण की पुनः जांच कराई जावें। गार्ड बिल्कुल निर्दोष है। जेतमाल सिंह चूली ने कहा कि पहले राजवेस्ट में 199 गार्ड ड्यूटी करते थे लगातार राजवेस्ट ने गार्ड कम करते हुए अब प्लंाट में मात्र 50-60 गार्ड ही है। सुरक्षा की दृष्टि से घातक साबित हो सकता है और गुरूवार को मॉकड्रिल में सुरक्षा की कमियां उजागर हुई है। पदमसिंह समाजसेवी ने कहा कि राजवेस्ट के अधिकारी अपनी नौकरी बचाने के लिए सारा दोष गार्डो पर लगाकर उन्हें हटाया है इस प्रकरण की पुरी जांच होनी चाहिए। पूर्व सरपंच देरासर उम्मेद अली ने कहा कि आखीरकार सत्य की ही जीत होगी, हटाये गये गार्डो को न्याय मिलेगा। धरने को उप सरपंच बिषाला आगौर, अनोपाराम, कल्याणसिंह चूली, तुलसाराम जालिपा, जूंझाराम जालिपा, गोरधनसिंह महेचा चूली, शंकरसिंह चूली ने सम्बोधित किया व समर्थन दिया।
रविवार को धरने में मनोहरसिंह चूली, अध्यक्ष जसवंतसिंह राठौड़, कमलाराम मेघवाल, रूपसिंह लूणू, कल्याणसिंह चूली, भ्ंावरलाल मेघवाल, क्रमिक अनषन पर बैठेगें। शनिवर को धरने में सैकड़ों गार्ड व परिवारजन उपस्थित रहे।
जसवंतसिंह
अध्यक्ष

error: Content is protected !!