3 मेडिकल फर्म को जारी अनुज्ञापत्र निलम्बित

बीकानेर, 5 मार्च। अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक अनूप रावत ने औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के प्रावधानों के तहत, विभिन्न अनियमितताओं के कारण, 3 मेडिकल फर्म को जारी अनुज्ञापत्रों को विभिन्न अवधि के लिए निलम्बित किया है।

रावत ने बताया कि मैसर्स सारन मेडिकोज, नागौर रोड, नोखा को जारी अनुज्ञापत्र को 10 से 16 मार्च तक 7 दिन के लिए, मैसर्स श्री गायत्री मेडिकल स्टोर, पुरोहितान बास रासीसर, नोखा को जारी अनुज्ञापत्र 10 से 12 मार्च तक 3 दिन के लिए तथा मैसर्स वर्षा मेडिकोज, मेडिकल कॉलेज रोड को जारी अनुज्ञापत्र को 15 से 21 मार्च तक 7 दिन के लिए निलम्बित किया है।

अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम
बीकानेर, 5 मार्च। महिला अधिकारों के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 8 मार्च तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।
महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक मेघा रतन ने बताया कि 6 मार्च को घरेलू हिंसा से महिला संरक्षण अधिनियम 2005 पर महिला थाने में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। 7 मार्च को प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर किशारियों व महिलाओं के महावारी प्रबंधन व स्वच्छता पर जाजम बैठक आयोजित की जाएगी। 8 मार्च को प्रातः 11.30 बजे से रवीन्द्र रंगमंच पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित होगा। समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, उल्लेखनीय कार्य के लिए साथिन पुरस्कार, यशोदा पुरस्कार, नंदघर पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि महिला अधिकारिता व चिकित्सा विभाग द्वारा महिला सशक्तीकरण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा।

error: Content is protected !!