आईएएस पाठ्यक्रम कार्यशाला 15 अप्रेल को उदयपुर में

जयपुर, 13 अप्रेल (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी जयपुर, राष्ट्रीय सिन्धी भाषा विकास परिषद् नई दिल्ली एवं पूज्य सिन्धी साहिती पंचायत उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में आई.ए.एस.पाठ्यक्रम कार्यशाला (भारतीय प्रशासनिक सेवा सिन्धी विषय/भाषा के माध्यम से) का आयोजन रविवार को झूलेलाल भवन, शक्ति नगर, उदयपुर में किया जायेगा।
अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी ने बताया कि कार्यशाला आयोजन का मुख्य उद्देश्य सिन्धी भाषी प्रतियोगियों को सिन्धी विषय/भाषा के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चयन के अवसर उपलब्ध करवाना है। उन्होंने बताया कि सिन्धी विषय में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिये अकादमी द्वारा प्रोत्साहन राशि/छात्रवृति में तीन गुना से अधिक वृद्धि की गई है ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी सिन्धी विषय लेकर आर0ए0एस0 एवं आई0ए0एस0 की तैयारी के लिये प्रोत्साहित हो सके। अकादमी अनेक ऐसी योजनाओं पर कार्य कर रही है, जिससे प्रतिभगियों को सिन्धी विषय/भाषा के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार के अवसर उपलब्ध करवाये जा सके।
अकादमी सचिव ईश्वर लाल मोरवानी ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कलेक्टर उदयपुर विष्णु चरण मलिक करेंगे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उदयपुर नगर निगम के आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग होंगे।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आई0जी0रेलवे श्री राजाराम भागवानी, एस0डी0एम0कोटड़ा निशांत जैन (प्।ै) वाणिज्यिक कर विभाग की उपायुक्त (प्रशासन) प्रज्ञा केवलरामाणी (त्।ै) एवं राष्ट्रीय सिन्धी भाषा विकास परिषद् के निदेशक डा0रवि प्रकाश टेकचंदानी होंगे।
उन्होंने यह भी बताया कि आई.ए.एस.पाठ्यक्रम कार्यशाला में भारतीय प्रशासनिक सेवा सिन्धी विषय/भाषा के माध्यम से तैयारी करने के सुझाव एवं उपायों पर वक्ताओं द्वारा विस्तार से प्रकाश डाला जायेगा।
सचिव

error: Content is protected !!