घर घर बालिका शिक्षा की अलख जगाएं- जमुना बारूपाल

बाबा साहेब के आदर्शों को अपनाएं- घर घर शिक्षा की अलख जगाने का आव्हान

बीकानेर 16 अप्रैल ! पूर्व राज्यसभा सांसद श्रीमती जमुना बारूपाल ने भारत रत्न बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के आदर्शों को अपनाने का आव्हान किया है ! बारूपाल ने घर घर बालिका शिक्षा की अलख जगाने पर बल दिया है !
प्रगतिशील मेघवाल समाज संस्था द्वारा खतूरिया कालोनी में आयोजित भारत रत्न डॉ0 बी0आर0 अम्बेडकर जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए श्रीमती बारूपाल ने कहा कि बाबा साहब समाज के उत्थान के लिए नारी शिक्षा के प्रेरक थे ! कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि इ0गा0न0प्0 मुख्य अभियंता अमरजीत सिंह मेहरड़ा ने समाज में शिक्षा के लिए हॉस्टल, पुस्तकालय, कोचिंग क्लास खोलने का आव्हान किया ! अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लालचन्द कायल ने समाज की युवा शक्ति को रचनात्मक दिशा प्रदान करने पर बल दिया !
संस्था अध्यक्ष डॉ0 सीताराम गोठवाल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि समाज में शिक्षित वर्ग को एक मंच पर आकर उत्थान के लिए काम करना चाहिए ! उत्तर पश्चिम रेलवे के अप्पर मंडल रेल प्रबंधक सुरेश चंद्र ने समाज के शिक्षित तबके को कमजोर लोगो की सार संभार करना चाहिए ! नेवयेली परियोजना के पूर्व मुख्य अभियंता अम्बाराम इनखिया ने कहा योग्यता की कद्र हर समाज करता है हमें अपने गुणों से समाज में भाईचारे का संदेश पहुंचाना है ! पी0बी0एम्0 अस्पताल अधीक्षक डॉ0 प्रमोद कुमार बेरवाल ने कहा कि अस्पताल में मरीजों की सेवा, रक्तदान में समाज की भागीदारी सराहनीय है ! बी0एस0एन0एल0 के महाप्रबंधक ओम प्रकाश खत्री ने कहा कि समाज में प्रतिभाओं के प्रोत्साहन और सम्मान से सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा ! मुख्य वक्ता बी0एस0एन0एल0 के पूर्व उपमहाप्रबंधक पी0 आर0 लील ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में शिक्षा का प्रसार होना चाहिए ! कार्यक्रम में सुरेंद्र कुमार राठी ने बाबा साहेब के जीवन के विभिन्न पक्षों पर प्रकाश डाला ! कार्यक्रम में वरिष्ठ चित्रकार मुरली मनोहर के0 माथुर, श्रीमती सुलोचना गोठवाल,फ़िल्मकार मंज़ूर अली चंदवानी, दिलीप कुमार, रामलाल, मदन मास्टर, धर्मपाल, सूबे सिंह डॉ0 बी0 एल0 चिरानिया, फूलचंद आर्य, डॉ0 सकरवाल ने भी विचार रखे ! संस्था सचिव विजय सिंह गोठवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया !
(डॉ0 सीताराम गोठवाल)
मोबाइल नं0 941414145

error: Content is protected !!