एमजेएसए के तहत हुए उल्लेखनीय कार्यों के लिए बीकानेर को मिला सम्मान

मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे ने जिला कलक्टर डाॅ. गुप्ता को किया पुरस्कृत
बीकानेर, 18 मई। मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के तहत बीकानेर में हुए उल्लेखनीय कार्यों के लिए, मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यशाला में जिला कलक्टर डाॅ. एन.के.गुप्ता को सम्मानित किया। इस दौरान ग्रामीण विकास पंचायत राज मंत्राी श्री राजेन्द्र राठौड़ भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे के मुख्य आतिथ्य में एमजेएसए कार्यशाला आयोजित हुई, जिसमें विभिन्न मंत्रियों, मुख्य सचिव, विधायकों, जिला प्रमुख, शहरी निकाय प्रमुख, प्रमुख सचिव, शासन सचिव, जिला कलक्टर्स व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यशाला में अभियान की उपलब्धियों एवं भविष्य में की जाने वाली कार्यवाही पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया।
कार्यशाला के दौरान एमजेएसए के तहत राज्य स्तर पर ‘बेस्ट परफोर्मेंस’ वाले तीन जिलों के जिला कलक्टर्स को पुरस्कृत किया गया। इनमें बीकानेर, नागौर व झालावाड़ जिले शामिल हैं। कार्यशाला में एमजेएसए के द्वितीय चरण में किये गये नवाचारों के सम्बन्ध में इन तीनों जिलों के जिला कलक्टर्स ने प्रस्तुतीकरण दिया, जिसकी मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे ने सराहना की।
इसके साथ ही कार्यशाला में जिले के अधीक्षण अभियंता (जलग्रहण विकास) भागीरथ बिश्नोई व सहायक अभियंता कोलायत राघवेन्द्र बीका को भी उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन के फलस्वरूप राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया गया।
——
देवीलाल को मिली राहत
बीकानेर, 18 मई। पंचायत समिति लूनकरणसर की ग्राम पंचायत साबनिया में शुक्रवार को आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर देवीलाल पुत्रा मनफूल मेघवाल के लिए बड़ी राहत लेकर आया।
बिजली के पोल से गिरने के कारण देवीलाल की रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। उपखण्ड अधिकारी डाॅ रतन लाल स्वामी ने शुक्रवार को मेडिकल मोबाईल टीम के साथ देवीलाल के घर जाकर कुशलक्षेम पूछी व इलाज की जानकारी ली। मेडिकल मोबाईल टीम के प्रभारी डाॅ किस्तूरमल बुरडक, डाॅ ईश्वर सिंह सुंडा, एएल टी संतोष तेतरवाल ने देवीलाल के स्वास्थ्य की जांच कर, मौके पर ही उसे आवश्यक दवाईयां उपलब्ध करवाईं। विकास अधिकारी महेशचन्द्र वर्मा व तहसीलदार जयदीप मित्तल ने देवीलाल की आर्थिक स्थिति को देखते हुए खाद्य सुरक्षा से संबंधित दस्तावेज मौके पर ही तैयार करवाके उसका खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाया। सूची में नाम जुड़ने से अब देवीलाल को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 3 लाख रूपये तक के इलाज की सुविधा मिल सकेगी।
इस अवसर पर सरपंच सीताराम मेघवाल, ओमप्रकाश साबनिया, पंचायत प्रसार अधिकारी भवानी सिंह, डाॅ राजेन्द्र स्वामी, कनिष्ठ अभियंता अभिनव भादू, पटवारी ओमप्रकाश, ग्राम विकास अधिकारी अविनाश, जीएनएम राकेश कुमार ,सहायक एलटी ऋषीकेश ने भी अपनी सेवाएं प्रदान कीं।

error: Content is protected !!