धोखाधड़ी व किसानों से रुपये ऐंठने वाले दो जने गिरफ्तार

खरीद प्रक्रिया में धांधलेबाजी सहन नहीं, पारदर्शी तरीके से होगी प्रक्रिया-जिला कलक्टर

बीकानेर, 13 जून। समर्थन मूल्य पर चना व सरसों खरीद के दौरान किसानों के साथ धोखाधड़ी तथा रुपये ऐंठने के दो आरोपियों को बुधवार को नयाशहर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।
जिला कलक्टर डाॅ. एन. के. गुप्ता के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए नयाशहर पुलिस ने बुधवार को पटेल नगर निवासी जितेन्द्र चैधरी और रामसर निवासी मालाराम को गिरफ्तार किया है। जितेन्द्र चैधरी के पास वर्तमान में चना व सरसों हैण्डलिंग व परिवहन का सरकारी ठेका है। पूछताछ के दौरान जितेन्द्र ने कबूला कि किसान जब माल लेकर उसके पास आते तो वह उस माल को उच्च गुणवत्ता का नहीं होना बताकर माल की तुलाई नहीं करते। इससे परेशान होकर किसान उन्हें माल पास करवाने के पैसे देते। पैसे लेकर कम गुणवत्ता के माल को पास करवाकर वेयर हाउस में रखवा दिया जाता।
जितेन्द्र ने कबूला कि दो-तीन दिन पहले उसके ताऊ का लड़का मालाराम उसके पास चना-सरसों तुलवाने आया। इस दौरान जितेन्द्र द्वारा मालाराम को भी किसानों से रुपये ऐंठनें के काम में लगा दिया गया। जब जिला कलक्टर तक इस बात की शिकायत पहुंची तो उन्होंने पुलिस को इस संबध में कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी कड़ी में बुधवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिला कलक्टर ने कहा है कि समर्थन मूल्य पर खरीद प्रक्रिया में किसी स्तर पर धांधलेबाजी सहन नहीं की जाएगी तथा यह प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शी तरीके से हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने इस कार्य से जुड़े अधिकारियों को भी गंभीरतापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए हैं, जिससे किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

error: Content is protected !!