मेघवाल को जॉब सिक्योरिटी के लिए सौंपा ज्ञापन

प्रदेश प्रचार मंत्री थानवी को दिया आश्वासन, मामले को रखा जायेगा कोर कमेटी में

बीकानेर, अखिल राजस्थान मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा वितरण योजना कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ के प्रदेश प्रचार मंत्री विनय थानवी ने शुक्रवार सांय सर्किट हाऊस में केन्द्रीय जल संसाधन एवं गंगा सफाई राज्य मंत्री अर्जूनराम मेघवाल को लोकप्रिय मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा वितरण योजना के अंतर्गत प्रदेश भर में कार्यरत करीब 3000 से अधीक मशीन विद मैन ऑपरेटर्स की स्थायी रूप से जॉब सिक्योरिटी दिलवाने के सम्बन्ध में ज्ञापन सौंपा । इस दौरान कर्मचारी संगठन के सुरेन्द्र हटीला साथ मौजूद रहे।
थानवी ने ज्ञापन सौंपते हुए मंत्रीजी को बताया कि मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा वितरण योजना के तहत करीब तीन हजार से अधिक ऑपरेटर्स अपने कर्त्तव्यस्थान के अस्तीत्व को बचाने के लिए पिछले पाँच वर्षों से संघर्षरत है, हमारी सेवायें कभी राजस्थान मेडिकेयर रिलिफ सोसायटी के माध्यम से ली जाती है तो कभी निजी सेवा प्रदाता ऐजेन्सी के माध्यम से ऐसी स्थिति में हर समय इस योजना में कार्यरत ऑपरेटर्स को अपनी नौकरी गंवाने के खतरा बना रहता है। थानवी ने ज्ञापन में सुझाव देते हुए मंत्री जी से आग्रह किया कि यदि नेशनल हैल्थ मिशन के अंतर्गत दवा योजना के ऑपरेटर्स की सेवायें निरंतर जारी रखी जाए तो सरकार द्वारा प्रदेश भर के करीब तीन हजार से अधिक परिवारों को वित्तिय तौर पर स्थायी रूप से सामाजिक सुरक्षा उपलब्ध करवायी जा सकती है।

ज्ञापन को गंभीरता से पढने के बाद केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जूनराम मेघवाल ने संगठन के प्रतिनिधि विनय थानवी को बताया कि आपके संघर्ष से सरकार परिचित है समय समय पर आपकी सेवाओं के सम्बन्ध मे सकारात्मक निर्णय लिये जा चुके है तथा स्थायी जॉब सिक्योरिटी के लिए मामले को कोर कमेटी में रखकर शीघ्र ही इस सम्बन्ध में उचित निर्णय लिया जाएगा।

Vinay Thanvi
8696352873

Leave a Comment