जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक

आज दिनांक 18 जुलाई 2018 को जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक सर्किट हाउस में आयोजित की गई । बैठक में पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न शिकायतों और प्रकरणों की सुनवाई कर उनका निस्तारण किया गया । बैठक की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष श्री ताराचंद सारस्वत ने की । समिति सदस्य सुमन जैन ने बताया कि विभिन्न प्रकार के प्रकरणों की सुनवाई कर उनका निस्तारण किया गया और पिछली बैठक के प्रकरणों की सूचना भी मांगी गई I सदस्य सचिव एडिशनल SP श्री पवन मीणा ने पिछली बैठक के सभी प्रकरणों की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की ।
पवन पुरी निवासी नवनीत गुप्ता ने अपनी शिकायत दर्ज कराई कि गंगाशहर, व्यास कॉलोनी तथा को्टगेट थाने में उनकी FIR दर्ज करवाई हुई है परंतु उन पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है ,समिति ने उनकी शिकायत की सुनवाई कर चारों FIR की जांच रिपोर्ट मंगवाई तथा आगे की त्वरित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया ।
जिला उपाध्यक्ष भाजपा देहात बीकानेर श्री शिवरतन शर्मा ने महाजन थाना क्षेत्र में अवैध शराब पीकर चलाने वालों तथा बीट कॉन्स्टेबल की निष्क्रियता की शिकायत दर्ज कराई जिसकी जांच डीएसपी से करवाई जाएगी ।
हिम्मतसर नोखा निवासी हेमाराम मेघवाल ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई कि वहां के सरपंच के भाई और अन्य चार पांच लोगों द्वारा इनके घर पर मारपीट एवं अभद्र व्यवहार किया गया जिस पर नोखा पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है समिति ने मामले की सुनवाई कर तुरंत कार्यवाही के लिए एडिशनल SP को पत्र दिया। इसी प्रकार गजेंद्र सिंह सोलंकी, तुलसीराम, गोपी किशन ,मोहनलाल बालानी ,नागेंद्र पांडे एंव दाऊ स्वरूप आदि ने भी अपने-अपने प्रकरण और शिकायतें दर्ज करवाई जिनकी सुनवाई कर समिति ने आवश्यक कार्यवाही के लिए विभाग को निर्देश दिये।
बैठक में समिति अध्यक्ष श्री ताराचंद सारस्वत सदस्य सचिव एडिशनल SP श्री पवन मीणा, सदस्य श्री बहादुर सिंह निमोरिया, श्रीमती सुमन जैन, उपस्थित रहे I

ताराचन्द सारस्वत

error: Content is protected !!