गुन्दाली मे अधुरे खुले नाले से ग्रामीणों मे रोष, सडक पर फैले निर्माण सामग्री

सूरजपपुरा (शंकर खारोल)22जुलाई
समीमपवर्ती ग्राम गुन्दाली मे ग्राम पंचायत द्वारा बनाए जा रहे नाले को ठेकेदार ने लापरवाही करते अधूरा छोड दिया।नाले मे अवरोध बने विधुत पोल को खोदकर छोड़ दिया,तो नाले के पानी की निकासी होने से होने से पानी जमा हो रहा है।घरो के सामने खुला नाला हाल मे बालिका के गिरने से कन्धे के फेक्चर के बाद भी ग्राम पंचायत की उदासीनता से ठेकेदार ने हठधर्मिता के साथ कार्य सप्ताह भर से बंद कर रखा है।

ग्राम पंचायत बना रही नाला:- गुन्दाली झोपडा मे बारिश के पानी की निकासी के लिए ग्राम पंचायत ने मुकेश माली के मकान से सरदार माली के मकान तक नाले की खुदाई करवाकर पक्के निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।ठेकेदार ने लापरवाही करते हुए अधुरा छोडकर सप्ताह भर से बंद कर रखा है।

विधुत पोल गिरे तो हो सकता है बडा हादसो :- ठेकेदार ने लापरवाही करते हुए नाले निर्माण के मार्ग मे आ रहे विधुत पोल के पास खुदाई करवा दी गई। विधुत पोल को छोडकर दोनों ओर नाले की पक्का बना दिया गया लेकिन किशनलाल प्रजापत के मकान के सामने विधुत पोल कभी भी तेज हवा के झोंके से गिर जाये तो बडा हौदसा हो सकता है लेकिन ठेकेदार ने गम्भीरता से नहीं लेकर अधूरा छोड़ दिया ।इससे पास के घरवालों मे भय व्याप्त है। मामले को प्रशासन भी गम्भीरता नही ले रहा है।

खुले नाले मे गिरने से बच्ची के कन्धे मे फेक्चर:- ग्राम पंचायत द्वारा बनाए जा रहे नाले के खुला होने से आधा दर्जन परिवार वालो के लिए हादसों का सबब बन गया। घरो के सामने खुला नाला होने से घर मे आवाजाही मे परेशानी का सामना करना पड रहा है। नाले मे डेढ साल की बालिका परी माली के घिरने से कन्धे के फेक्चर हो गया। सरदार माली ने बताया कि खेल रही बालिका डेढ साल की बालिका परी खुले नाले मे जा गिरी।गनिमत रही गिरते ही बालिका को नाले से बाहर निकाल लिया। जिसे चिकित्सालय ले जाया गया।बच्ची के कन्धे के फेक्चर हो गया। हादसे के बावजूद भी ग्राम पंचायत की अनदेखी से नाला खुला हुआ है।

नाले के पानी निकासी बंद,अधुरे नाले से सडक पर बिखरी निर्माण सामग्री:-मुकेश माली के मकान से सरदार माली के मकान तक नाले की खुदाई करवाकर पक्का बनाया गया।किशन प्रजापत के मकान के सामने नाला अधूरा होने से कभी भी विधुत पोल गिर सकता है। अधुरे कार्य से निर्माण सामग्री पत्थर बजरी सडक पर फैलने से ग्रामीणों को आवाजाही मे परेशानी का सामना करना पड रहा है।
सरदार माली के बाडे तक तो नाला बन गया लेकिन आगे ना तो निर्माण कार्य हो रहा है और ना ही नाले के पानी की निकासी नही होने से खुले नाले मे बरसाती पानी जमा हो रहा है। इससे बडे हादसों को न्यौता दे रहा है।

ग्रामीणों ने रोष जताते हुए नाले को पूर्ण करके नाले को ढकने व पानी निकासी की मांग की:- गोपाल प्रजापत , किशन लाल प्रजापत,सरदार माली,शंकर माली, रामधन खाती रामपाल माली,जगदीश प्रजापत ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए मांग कि अधुरे नाले को पूर्ण करके नाले मे जमा बरसाती पानी की निकासी करने की मांग की। सडक पर पडे निर्माण सामग्री हटाने की मांग की।ग्राम पंचायत रामपाली के ग्राम विकास अधिकारी पुखराज जाट से दुरभाष पर पक्ष जानना चाहा लेकिन फोन नही उठाया।
इनका कहना है:- गुन्दाली मे नाले की खुदाई के दौरान पोल के पास से खुदाई की जानकारी नही है। मौके पर भेजकर दिखवाता हू।
– अवधैश बैरवा
कनिष्ठ अभियंता
विधुत विभाग सरवाड

error: Content is protected !!