नेत्रहीन व मूक बधिर स्कूल के बच्चे राखी बंधवा कर हुए प्रसन्न

बीकानेर, 20 अगस्त। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के क्षेत्रीय केन्द्र सार्दुल गंज की ओर से आयोजित सात दिवसीय रक्षाबंधन पर्व के तहत सोमवार को नेत्रहीन व मूक बधिर विद्यालय में विद्यार्थियों के भाल पर कुंमकुंम से तिलक लगाया तथा मुंह मीठा करवाकर कलाई पर रेश्मी धागों से गूंथी आध्यात्मिक संदेश देने वाली राखी बांधी। विद्यार्थी राखी को कलाई पर बांधने पर प्रसन्न हुए तथा मन के प्रसन्न भावों से ब्रह्माकुमारी बहनों के प्रति आत्मीय स्नेह के साथ आभार जताया।
क्षेत्रीय केन्द्र प्रभारी बी.के. कमल ने बताया इस अवसर पर राजकीय मूक बधिर विद्यालय , सेवा आश्रम आदि स्थानों पर भी रक्षाबंधन पर्व के कार्यक्रम आयोजित किए है एवं आश्रम में रक्षाबंधन का मुख्य पर्व 26 अगस्त रवीवार को सुबह सात बजे व शाम छह बजे क्षेत्रीय केन्द्र सार्दुल गंज में आध्यात्मिकरूप में मनाया जाएगा । विश्व विद्यालय के मुख्यालय माउंट आबू की ओर से रक्षा बंधन पर्व पर ’’ पवित्र बनो-योगी बनो’’ का संदेश दिया है। ब्रह्माकुमारी . मीना, बी.के.रजनी व अन्य ने आध्यात्मिक थींम पर े प्रवचन किए। प्रवचन के दौरान रक्षा बंधन पर्व का आध्यात्मिक रहस्य बताया तथा उपस्थित भाई-बहनों को सहज राज योग का अभ्यास करवाया।
बी.के.मीना ने सोमवार को नेत्रहीन स्कूल में रक्षा बंधन पर्व के दौरान दिए अपने संदेश में कहा कि रक्षा बंधन सभी पर्वों में एक अनोखा पर्व ही नहीं, भारत की संस्कृति और मानवीय मूल्यों को उजागर करने वाला, अनेक आध्यात्मिक रहस्यों को प्रकाशित करने वाला और भाई बहन के वैश्विक रिश्ते की स्मृति दिलाने वाला एक परमात्म-उपहार है। उन्होंने स्व की रक्षा, धर्म की रक्षा, मर्यादा की रक्षा, कुल की रक्षा व देश की रक्षा करने के लिए दृढ़ संकल्प करवाया ।

ब्र. कु . रजनी

error: Content is protected !!