‘बृजरानी भार्गव युवा लेखन पुरस्कार’ बीकानेर के सुमित शर्मा को

14 सितम्बर को वार्षिकोत्सव के अवसर पर श्रीडूंगरगढ में किया जाएगा पुरस्कृत
श्रीडूंगरगढ । साहित्य के क्षेत्र में युवा लेखन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिवर्ष दिए जाने वाले ‘बृजरानी भार्गव युवा लेखन पुरस्कार’ 2018 की घोषणा आज कर दी गई । प्रतिबद्ध कवयित्री प्रीता भार्गव द्वारा अपनी माताश्री की स्मृति में राष्ट्रभाशा हिन्दी प्रचार समिति, श्रीडूंगरगढ के माध्यम से प्रारंभ किए गए पुरस्कार की घोषणा करते हुए समिति के अध्यक्ष श्याम महर्शि ने बताया कि इस वर्ष यह पुरस्कार बीकानेर के उपन्यासकार सुमित शर्मा को उनकी कृति ‘खामोश शब्द’ पर दिया जाएगा ।
संस्था के मंत्री बजरंग शर्मा ने बताया कि पुरस्कार 14 सितम्बर को संस्था के वार्षिकोत्सव के अवसर पर श्रीडूंगरगढ में अर्पित किया जाएगा । गत वर्ष यह पुरस्कार जोधपुर के प्रखर युवा कवि आकाश मिड्ढा को दिया गया था ।
संयुक्त मंत्री रवि पुरोहित ने बताया कि जर्नलिज्म एण्ड मास कम्यूनिकेशन में स्नातकोत्तर सुमित वर्तमान में न्यूज नेशन में टीवी पत्रकार है । बीकानेरी हवेलियों पर डाक्यूमेंटरी ‘हाल ए हवेली’ ने सुमित को यश दिलवाया । रेगिस्तान के जहाज ऊंट पर निर्मित डोक्यूमेंटरी फिल्म ‘जहाज डूब रहा है’ भी चर्चा में है । सुमित शर्मा को पुरस्कार स्वरूप पांच हजार रूपये नगद राशि के साथ सम्मान-पत्र, स्मृति-चिह्न, शॉल अर्पित किए जायेंगे ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!