छात्र संघ चुनाव को मुस्तैदः डूंगर कॉलेज प्रशासन

बीकानेर 30 अगस्त। संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में शुक्रवार को होने वाले छात्र संघ चुनाव की तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने बताया कि गुरूवार सायं समस्त पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों तथा विभिन्न समितियों की एक आवश्यक बैठक प्रताप सभागार में आहूत की गयी जिसमें सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अनुशासित रहते हुए चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न करने की अपील की। प्राचार्य ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदान के समय सोशियल मीडिया से दूर रहने की नसीहत दी। उन्होनें बताया कि महाविद्यालय के समस्त कार्मिक प्रातः 6.30 बजे तक अपने वाहन मुख्य द्वारा एवं सादुल गंज की ओर वाले द्वार से प्रवेश कर सकेगें। उन्होनें यह भी जाहिर किया कि विद्यार्थी मतदाताओं के प्रवेश के लिये व्यास कॉलोनी की ओर का द्वार से प्रवेश दिया जावेगा।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. शिशिर शर्मा ने बताया कि इस बैठक में मतदान अभिकर्ता, पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों को अपने कर्त्तव्यों के बारे में अवगत करवाया। डॉ. शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव एवं सयुक्त सचिव के लिये अलग अलग रंग के मतपत्र तैयार करवाये गये हैं। उन्होनें कहा कि मतदान अभिकर्ता को मतदान से पूर्व ही आपत्ति दर्ज करवानी होगी। मतदान करने के पश्चात आपत्ति स्वीकार्य नहीं होगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि यदि आठ बजे तक अभिकर्ता नहीं पहुंचता है तो भी मतदान प्रारम्भ करवाने की माकूल व्यवस्था करनी होगी। मतदान का समय प्रातः आठ बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा। एक बजे तक जो भी मतदाता महाविद्यालय परिसर में प्रवेश कर जायेगा उसे मतदान करने की अनुमति रहेगी। उन्होनें कहा कि डॉ. राजेन्द्र पुरोहित निरन्तर मतदान प्रक्रिया पर निगरानी रखते हुए लिंगदोह समिति की सिफारिशों की पालना सुनिश्चित करेगें।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जी. पी. सिंह ने सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया में गोपनीयता बरतने की अपील की। डॉ. सिंह ने बताया कि अनुशासन समिति निरन्तर सभी मतदान दलों को सहयोग प्रदान करेगी।
छात्र कल्याण परिषद के अधिष्ठाता डॉ. ए.के.यादव ने बताया कि लगभग साठ प्रतिशत परिचय पत्रों का वितरण हो चुका है। उन्होनें कहा कि मतदाताओं को परिचय पत्र वितरण करने के हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं।

error: Content is protected !!