सिन्धी अकादमी द्वारा नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

जयपुर, 18 अक्टूबर (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा नाट्य विधा में रूचि रखने वाले कलाकारों के लिये 25 अक्टूबर से 3 नवम्बर, 2018 तक दस दिवसीय राज्य स्तरीय सिन्धी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन अमरापुर आश्रम, जयपुर में किया जा रहा है।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि सिन्धी नाट्य विधा को जीवित रखने एवं नवोदित कलाकारों में सिन्धी नाटकों के प्रति रूचि बढ़ाने करने की दृष्टि से अकादमी द्वारा इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में नाट्य कला की विविध विधाओं की बारीकियों का प्रशिक्षण विषय विशेषज्ञों द्वारा निःशुल्क दिया जायेगा।
कार्यशाला में 15 वर्ष से अधिक आयु के सिन्धी भाषी युवक/युवतियां भाग ले सकेंगे। जयपुर से बाहर के प्रशिक्षणार्थियों को अकादमी नियमानुसार यात्रा-भत्ता देय होगा एवं उनके आवास एवं भोजन की निःशुल्क व्यवस्था भी अमरापुर स्थान में की जायेगी। कार्यशाला के संयोजक जयपुर के वरिष्ठ नाट्य निर्देशक एवं अकादमी सदस्य सुरेश सिन्धु होंगे।
कार्यशाला के लिये प्रशिक्षणर्थियों का चयन ऑडिशन के आधार पर चयन समिति द्वारा किया जायेगा। इच्छुक उम्मीदवार 22 अक्टूबर, 2018 तक निर्धारित प्रपत्र में अकादमी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिये अकादमी के दूरभाष सं. 0141-2700662 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

(ईश्वरलाल मोरवानी)
सचिव

Leave a Comment

error: Content is protected !!