मतदान कार्मिक प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 28 कार्मिकों नोटिस

बीकानेर,26 नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ.एन.के.गुप्ता ने विधानसभा चुनाव के मद्देजनर द्वितीय चरण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे पीठासीन/मतदान अधिकारियों को नोटिस जारी किया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पीठासीन/मतदान अधिकारियोें का द्वितीय प्रशिक्षण 24 नवम्बर को पाॅलीटेक्निक काॅलेज मंे आयोजित हुआ था,जिसमें 28 कार्मिक अनुपस्थित रहे। इन कार्मिैकों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि इन कार्मिकांे को द्वितीय प्रशिक्षण में उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया गया था। नियुक्ति पत्र प्राप्त करने और समुचित सूचना के उपरान्त भी कार्मिकों ने आदेशों की अवहेलना करते हुए द्वितीय प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हुए।
मतदान दल गठन प्रकोष्ठ के सहायक प्रभारी ए.के.पिल्लेई ने बताया कि आदेशानुसार इन कार्मिकांे को 27 नवम्बर (बुधवार) को सुबह 11 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर अनुपस्थिति का युंक्तियुक्त कारण स्पष्ट करना होगा।
उन्होंने बताया कि अनुपस्थित कार्मिकों का प्रशिक्षण 2 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे पाॅलीटेक्निक काॅलेज में रखा गया है,जिसमें उन्हें अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि आदेशों की पालना नही करने पर लोक प्रतिनिधित्व कीे धारा 134 के प्रावधानुसार संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है,जिसमें दण्डित भी किये जाने का प्रावधान है।

error: Content is protected !!