मतदान का संदेश देकर मैराथन में दौड़े कदम

फ़िरोज़ खान
बारां, 29 नवम्बर। सरगम सप्ताह-लोकतंत्र की सरगम सप्ताह के अन्तर्गत गुरूवार को पढ़कर, परखकर, वोट डालेंगे समझकर संदेश के साथ वोट मैराथन का आयोजन किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह डॉ. एस.पी. सिंह ने खेल संकुल से मैराथन प्रारंभ होने से पूर्व उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 7 दिसम्बर 2018 को होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को अधिकाधिक मतदान के लिए स्वीप के विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से प्रेरित किया जा रहा है। मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाताओं को अपने इस अनमोल अधिकार का उपयोग करना चाहिए। विद्यार्थी और खिलाड़ी वर्ग को अपने परिजनों व रिश्तेदारों सहित बड़े-बूढ़ों को मतदान के लिए प्रेरित करने व सहयोग करने के लिए आगे आकर इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के दूरदराज तक के क्षेत्रों के मतदाताओं को जोड़ा जाए। उन्होंने आह्वान किया कि मतदान दिवस पर लोक घरों से बाहर निकलें और बारां जिले में सौ प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। कार्यक्रम के दौरान सेन्ट पोल स्कूल के विद्यार्थियों ने ब्रास बैण्ड पर मधुर धुनों की आकर्षक प्रस्तुति दी। साथ ही विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला के माध्यम से भारत के नक्शे का निर्माण कर आमजन को मतदान का संदेश दिया।

खेल संकुल में गुब्बारों से सजे मंच से जिला कलक्टर ने मुक्त आकाश में गुब्बारे छोड़े तथा वोट मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी। इस दौरान स्वीप नोडल अधिकारी भवानी सिंह पालावत, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीणा, सीएमएचओ डॉ. सम्पत राज नागर, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक वीरेन्द्र सिंह, डीईओ प्रारम्भिक मनफूल नागर, जिला खेल अधिकारी विशाल सिंह, टीआई आशा सिंह, स्वीप ब्राण्ड एम्बेसेडर उमेश मालव, लायन हितेश खंडेलवाल, विद्यालयों के संस्था प्रधान, सरकारी और निजी विद्यालयों के विद्यार्थी, भारत विकास परिषद के महावीर माहेश्वरी सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी एवं आमजन मौजूद रहे। वोट मैराथन खेल संकुल से प्रारंभ होकर कोटा रोड, गोयल हॉस्पिटल रोड, धर्मादा चौराहा, प्रताप चौक, चारमूर्ति चौराहा होते हुए पुनः खेल संकुल पहुंची।

Leave a Comment

error: Content is protected !!