मतदाता जागरुकताः ली मतदान की शपथ, घर-घर किया संपर्क

बीकानेर, 5 दिसम्बर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत बुधवार को विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम हुए। जिला परिषद में मनरेगा कार्मिकों ने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली। अधिशाषी अभियंता सुरेश कुमार खत्री ने कहा कि सभी अपने मताधिकार का उपयोग करें तथा दूसरों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इस बार मतदान वृद्धि प्रतिशत में बीकानेर पहले पायदान पर रहे, इसके लिए जरूरी है कि कोई भी मतदान से वंचित नहीं रहे। सहायक अभियंता मनीष पूनिया ने कहा कि निर्वाचन विभाग द्वारा जागरुकता का सघन अभियान चलाया गया। हमें भी जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाते हुए मतदान के दायित्व का निर्वहन करना होगा। कैलाश आचार्य ने कहा कि हमें अपने परिजनों और दोस्तों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस दौरान श्याम सुंदर व्यास, अलका शर्मा, मोनू तंवर, नसीम, संजय श्रीमाली, इमरान खान तथा सुनील जोशी आदि मौजूद थे।
ग्रामीण क्षेत्रों में किया जागरुक
स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा बुधवार को लखासर, पूनरासर, सैरूणा तथा रायसर में ग्रामीणों को मतदान का महत्व बताया गया तथा ग्रामीणों से मताधिकार का उपयोग करने का आह्वान किया गया। प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने बताया कि निर्वाचन विभाग द्वारा दिव्यांगजनों को मतदान केन्द्र तक लाने-ले जाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। प्रवीण टाक ने वीवीपैट के बारे में बताया। इस दौरान पवन पंचारिया, सुरेन्द्र पारीक और प्रतापदास स्वामी साथ रहे। प्रकोष्ठ के सदस्यों द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में जागरुकता के पेम्पलेट्स वितरित किए गए।
महिलाओं ने दिया मतदान का आमंत्रण
गौतम सेवा ट्रस्ट, अखिल भारतवर्षीय गुर्जरगौड़ ब्राह्मण शैक्षणिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट तथा राजेश शर्मा (बच्छ) चेरिटेबल ट्रस्ट की महिला विंग द्वारा बुधवार को गंगाशहर, ओसवाल मोहल्ला, जोशी मोहल्ला तथा सुनारों की गली में घर-घर पीले चावल बांटकर महिलाओं को मतदान के लिए आमंत्रित किया। महिला विंग की सीमा जोशी ने बताया कि लीला पंचारिया, अन्नपूर्णा बच्छ, संगीता उपाध्याय, कृष्णा पुरोहित, मैना पंचारिया, मंजू पाणेचा तथा इंद्रा पुरोहित आदि ने क्षेत्र के अनेक घरों में संपर्क करते हुए शत-प्रतिशत मतदान का आह्वान किया।
—–

Leave a Comment