चिश्ती बाबा के उर्स मुबारक पर महफिले कव्वाली

बीकानेर 5 फरवरी ! ख्वाजा पीर महबूब बख्श चिश्ती (रह0) का 56 वां उर्स मुबारक के अवसर पर मोहल्ला चूनगरान चौक में महफिले कव्वाली का आयोजन किया गया, जिसमे नगर के विभिन्न भागों से आये जायरीन भाव विभोर हो गए !
सज्जादानशीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती के सान्निध्य में आयोजित महफ़िले कव्वाली में पीर हफीजुर्रहमान चिश्ती, पीरजादा मोहम्मद सलीम चिश्ती सहित चिश्ती परिवार के गणमान्य शामिल थे ! महफ़िल में लुधियाना (पंजाब) के शौकत साबरी कव्वाल पार्टी ने चिश्ती बाबा की शान में रूहानी कलाम पेश कर जायरीन को भाव विभोर कर दिया । कार्यक्रम का आगाज़ हम्द से हुआ ! कव्वालों ने पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब (सल्ल0) की शान में नात पेश की । कव्वाल पार्टी ने ख्वाजा साहब की शान में मनकबत “निसबते चिश्तिया मेरी पहचान है , मेरा ख्वाजा पिया धनवान है” सुनाकर जायरीन को भाव विभोर कर दिया । कव्वालों ने चिश्ती बाबा की शान में “महबूब बख्श के दीवानों में मेरा नाम जो आया है- बाबा ने करम करके मुझे अपना बनाया है” भी पेश किया ! शौकत साबरी कव्वाल पार्टी में पंजाब के वरिष्ठ कव्वाल परवेज़ खान भी शामिल थे ! इससे पूर्व चिश्ती बाबा के मजार पर दोपहर में कुरानखानी का आयोजन किया गया ! राजा एन्ड पार्टी तथा जाकिर एन्ड पार्टी द्वारा चादर के जुलूस निकाल गये । उर्स के अवसर पर अमीर हसन, मोहम्मद हसन राजा तथा अब्दुल रशीद क़ादरी द्वारा अलग अलग स्थानों पर लंगरों के आयेजन किये गए । लंगर का प्रसाद पाने के लिए जायरीन उमड़ पड़े !
नूरानी तक़रीर आज (बुधवार को)
पीर मोहम्मद सादिक चिश्ती ने बताया कि बुधवार की रात मोहल्ला चूनगरान में पीर सैय्यद मोहम्मद नूर मियां अशरफी की तक़रीर होगी ! चिश्ती ने बताया कि उर्स का समापन गुरुवार की शाम कुल की रस्म से होगा !

(अशफ़ाक़ क़ादरी)
मोबाइल 9413190309

Leave a Comment