डूंगर काॅलेज में छात्र संघ कार्यालय का उद्घाटन

बीकानेर 07 फरवरी। राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर में गुरूवार को छात्र संघ कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल एवं पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा के द्वारा किया गया।
उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीरेन्द्र बेनीवाल एवं विशिष्ट अतिथि लक्ष्मण कड़वासरा एवं अध्यक्षता मंगलाराम गोदारा ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिवलाल गोदारा, रेसला अध्यक्ष मोहन सियाग तथा श्योपत राम गोदारा भी उपस्थित रहे। अतिथियों का महाविद्यालय में लेफ्टिीनेन्ट डाॅ. राजेन्द्र राजपुरोहित के नेतृत्व में 35 एन.सी.सी. कैडेट्स ने स्वागत एवं व्यवस्थाओं में सहयोग किया।
इस अवसर पर छात्र संघ अध्यक्ष रामनिवास बेनीवील ने समस्त कार्यकारिणी सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा सदैव छात्रों के हित में काम करने की बात कही। छात्र नेता रामनिवास कूकणा ने पिछले वर्षों में छात्र हितों के लिये किये गये कार्यों का जिक्र किया। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिवलाल गोदारा तथा छात्र संघ उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव ने भी अपने विचार रखे।
मुख्य अतिथि वीरेन्द्र बेनीवाल ने नई छात्र संघ कार्यकारिणी को बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि डूंगर काॅलेज के पूर्व विद्यार्थी विभिन्न रूपों में राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं, जिनसे वर्तमान विद्यार्थियों को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को एक ही विचारधारा अपना कर उस पर अग्रसर होने का आह्वान किया। उन्होनें युवाओं को संत एवं महापुरूषों के आदर्शों को जीवन में अपनाने पर बल दिया। उन्होनें रामनिवास कूकणा और सम्पूर्ण छात्र संघ को विद्यार्थी हित के लिये संधर्ष करने की सराहना की। उन्होनें महाविद्यालय के प्राध्यापकों से विद्यार्थियों को तराशने की अपील करते हुए कहा कि सम्पूर्ण शिक्षा प्रणाली को सुधारने के लिये समेकित प्रयास करने होंगे। उन्होंनें राजस्थान सरकार द्वारा घोषित बेराजगारी भत्तों को युवाओं के लिये बेहद लाभप्रद बताया। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा ने डूंगर महाविद्यालय परिसर को और बेहतर बनाये जाने की आवश्यकता पर बल दिया तथा इस संबंध में पूर्ण सहयोग देने का भी विश्वास दिलाया।
प्राचार्य डाॅ. एन.के.व्यास ने कहा कि राज्य सरकार की सौ दिवसीय कार्ययोजना को महाविद्यालय में प्रारम्भ कर दिया है। डाॅ. व्यास ने कहा कि महाविद्यालय में निशुल्क कोचिंग व्यवस्था चालू कर दी गयी है। साथ ही कंटीली झाड़ियों की कटाई का काम जारी है तथा आगामी समय में महाविद्यालय में मरम्मत का कार्य भी पूर्ण कर दिया जावेगा।
इस अवसर पर सहायक निदेशक काॅलेज शिक्षा डाॅ. राकेश हर्ष का भी अभिनन्द किया। कार्यक्रम में उपाचार्य डाॅ. सतीश कौशिक, छात्र संघ अधिष्ठाता डाॅ. रविन्द्र मंगल, वरिष्ठ संकाय सदस्य डाॅ. जी.पी. सिंह, डाॅ. बजरंग सिंह राठौड़, रूक्टा महामंत्री डाॅ. विजय ऐरी, डाॅ. मीरा श्रीवास्तव, डाॅ. मोहम्मद हुसैन, डाॅ. इन्द्रा विश्नोई, डाॅ. अनिला पुरोहित, डाॅ. देवेश सहारण तथा डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!