आतंकवाद के सफाए के लिए एकजुट हो यज्ञ करना जरूरी

( हवन यज्ञ में सामूहिक आहूतियां दी, कथा सप्ताह की पूर्णाहुति )

बीकानेर 13 मार्च 2019 । हरिशरणम परिवार के तत्वावधान में अग्रवाल भवन चेतना समिति शिवबाड़ी रोड पर 7 मार्च से आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह पारायण के साथ ही संपन्न हुआ। मुख्य यजमान सुरेश सीमा सुखेजा एवं सौरभ पलक सुखेजा समेत अनेक अन्य यजमानों ने संत श्रीगंगेनंदन योगी जी महाराज के सान्निध्य में आतंकवाद के समूल नाश की कामना की तथा परिवार समाज एवं राष्ट्र की सुख.समृद्धि के लिए आहुतियां दी। श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण का भी आंनद लिया व भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।
कथा के समापन पर ऋषिकेश के संत श्रीगंगेनंदन योगी जी महाराज ने भागवत कथा महिमा व महात्म्य को भक्तजनों तक पहुंचाया। उनका कहना था कि शांति प्राप्त करने के लिए यज्ञ करना होता है और एकजुट होकर यज्ञ करना सफलता का मूल मंत्र है। उन्होंने धुंधकारी तारा का उदाहरण देते हुए बताया कि उसने बांस के खंभे में बैठ कर एकाग्रता से कथा का श्रवण किया तो उसे मुक्ति मिल गई। उन्होंने यज्ञ के लाभ भी गिनाए।
महाराज ने परीक्षित प्रसंग सुनाते हुए कहा कि कथा श्रवण से प्रभु नाम का जाप व स्मरण लाभ अक्षय रहता है। भगवान कृष्ण के जयकारों से भवन परिसर गूंज उठा।
इससे पहले सुबह विशेष पूजा.पाठ, हवन, पूर्णाहुति यज्ञ, कन्या, संत व ब्राह्मण पूजन आदि अनुष्ठान किए गए। आरती के उपरांत विमला जगदीश के मार्गदर्शन में शशि सतीश, सुधा गिरीश, ऊषा अशोक, विजय हुकम, महिला मंडली के भजन-कीर्तनों की रसधारा ने खूब रंग जमाया। पुनीत, मुकेश के साथ युवाओं ने जमकर नृत्य किया । श्रद्धालुओं ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया । अंत में मुख्य यजमान सुरेश सीमा सुखेजा ने सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया ।
– सुरेश सुखेजा
हरिशरणम परिवार
व्यास कॉलोनी
मोबाइल 9828424244

error: Content is protected !!