122 शिष्यों ने रक्तदान कर अपने गुरु का बर्थडे सेलिब्रेट किया

मेगा हैप्पीनेस कोर्स मंगलवार से
बीकानेर। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर जी के जन्मोत्सव कार्यक्रमों के तहत संस्था के बीकानेर केंद्र द्वारा सोमवार को श्री श्री के जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न आयामों का आयोजन किया गया। आर्ट ऑफ लिविंग ब्यूरो कम्युनिकेशन के बीकानेर जोन के मीडिया कॉआर्डिनेटर गिरिराज खैरीवाल ने बताया कि प्रातः आठ बजे परताराम चौधरी के संयोजन में पलाना स्थित गौशाला में गौसेवा की गई। इस सेवा कार्य में संस्था के अनेक सदस्यों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। संस्था के लोकेश चतुर्वेदी के निर्देशन में अपना घर आश्रम में सुबह व शाम दोनों वक्त भोजन वितरण और वृद्धजनों की सेवा के कार्य किए गए।
सायंकाल में गुरु पूजा व सत्संग का आयोजन साधना सारस्वत के निर्देशन में आयोजित किया गया।
##################

रक्त दान शिविर में 122 ने दिया रक्त
खैरीवाल ने बताया कि जन्मोत्सव कार्यक्रमों की शुरुआत रविवार को रानी बाजार स्थित आर्ट ऑफ लिविंग हॉल में महासुदर्शन क्रिया के साथ सुबह छह बजे से हुई। उसके पश्चात सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अनिल खजांची के संयोजन में हुए इस शिविर में 122 सदस्यों ने रक्त दान कर पुनीत कार्य किया। संस्था की महिला सदस्यों ने भी बढ़ चढ़कर रक्त दान में सहभागिता की। इस अवसर पर पीबीएम के रक्त बैंक की तरफ से संस्था को सम्मानित किया गया। रवि कथूरिया, राजेश मुंजाल, अनिल खजांची, सुरेश दाधीच व प्रकाश शर्मा ने यह सम्मान ग्रहण किया।
#################

मेगा हैप्पीनेस कोर्स का आयोजन 14 से 19 तक
खैरीवाल ने बताया कि 14 मई से 19 मई तक मेगा हैप्पीनेस कोर्स का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग हॉल, रानी बाजार में होगा। इस कोर्स के समन्वयक राजेश मुंजाल होंगे। इस कोर्स में संस्था की स्टेट टीचर्स कॉअॉर्डिनेटर साधना सारस्वत एवं उनकी टीम द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह कोर्स सुबह व शाम दोनों वक्त होगा। हैप्पीनेस कोर्स में योग व ध्यान के माध्यम से जीवन जीने की कला के साथ साथ चमत्कारिक सुदर्शन क्रिया का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

16 मई को होगा महासत्संग
उन्होंने बताया कि 16 मई को शाम 7:30 बजे महा सत्संग का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग हाल, रानी बाजार में होगा। इस अवसर पर प्रसिद्ध सुमेरु भजन गायक जितेन्द्र सारस्वत द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी।

गिरिराज खैरीवाल
मीडिया समन्वयक
आर्ट ऑफ लिविंग ब्यूरो कम्युनिकेशन। बीकानेर जोन

Leave a Comment