राज्य स्तरीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता 2019

जयपुर के अक्षित, गिरीष, तेजस्विनी, जोशू व उदयपुर के चेलानी, राजसमंद के दिव्यदेव ने बनाये नये रिकार्ड
शाहपुरा( भीलवाड़ा) 24 मई
राज्य स्तरीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता 2019 का आयोजन भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में जिला तैराकी संघ के तत्वावधान में नगरपालिका तरणताल पर आयोजित हो रही है। जयपुर ए टीम, जयपुर के अक्षित चोधरी, उदयपुर के युग चेलानी, राजसमंद के दिव्यदेव सिंह, जयपुर के गिरीष अग्रवाल ने दो, जयपुर की तेजस्विनी शर्मा, जयपुर के जोशू वर्की ने इस प्रतियोगिता में नये रिकार्ड बनाये है।
राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष व स्विमिंग फैडरेशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष अनिल व्यास की मौजूदगी में प्रतियोगिता के दूसरे दिन शुक्रवार को हुई इवेंट के परिणाम इस प्रकार से है-
50 मीटर बेक स्ट्रोक स्ट्रोक गल्र्स ग्रुप 1 में जयपुर की वागिनी सिंह, सीकर की फिजां कायमखानी, जयपुर की सोनिका गुर्जर, 4 गुणा 200 मीटर फ्री स्टाइल बायज ग्रुप 1 में जयपुर ए टीम, उदयपुर ए व जयपुर बी टीम, 4 गुणा 200 मीटर फ्री स्टाइल गल्र्स ग्रुप 1 में जयपुर ए, जयपुर बी व उदयपुर टीम, 4 गुणा 100 मीटर मिडले रिले बायज ग्रुप 2 में जयपुर ए, सीकर व उदयपुर ए टीम क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 4 गुणा 100 मीटर मिडले रिले बायज ग्रुप 2 में जयपुर ए टीम के गिरीशित, अभिनंदन, आदित्य व यश ने 4 मिनट 55.28 सैकंड का समय लेकर 2017 में जयपुर ए के नाम दर्ज रिकार्ड को तोड़ कर नया रिकार्ड बनाया।
1500 मीटर फ्री स्टाइल बायज ग्रुप 2 में जयपुर के आदित्य सतवान, भीलवाड़ा के भव्यवीर सिंह, जयपुर के चेतन सोनी क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 800 मीटर फ्री स्टाइल बायज वर्ग 1 में जयपुर के अक्षित चोधरी ने 9 मिनट 02.53 सैकंड का समय लेकर नया रिकार्ड कायम कर पहला स्थान प्राप्त किया। इससे पूर्व यह रिकार्ड 2018 में स्वयं नही बनाया था। इस इवेंट उदयपुर के कनिष्क राज व जयपुर के वंश प्रताप चोधरी ने दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर फ्री स्टाइल गल्र्स ग्रुप 1 में जयपुर की कनिष्का कुमावत, सीकर की पिंकी सेवदा व सीकर की उर्मिला, 100 मीटर बटर फ्लाई गल्र्स ग्रुप 1 में उदयपुर की वसुंधरा सिंह, कोटा की बर्निता सेन, भीलवाड़ा की अदिती वर्मा क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।
इसी प्रकार 50 मीटर बटर फ्लाई बायज ग्रुप 2 में उदयपुर के युग चेलानी ने 29.37 सैकंड का समय लेकर नया रिकार्ड बनाने के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। पूर्व में यह रिकार्ड 2018 में सीकर के दीपेंद्र सिंह के नाम था। इसी इवेंट में उदयपुर के तेजेंद्र सिंह ने दूसरा व सीकर के मंथन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक बायज ग्रुप 1 में कोटा के शुभम खारोल, उदयपुर के राघव खंडेलवाल व जोधपुर के कार्तिक सिंह क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक गल्र्स ग्रुप 2 में राजसमंद की इशिका रामस्नेही, जयपुर की वैभवी शर्मा, भीलवाड़ा की श्रेया जैन क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 200 मीटर फ्री स्टाइल बायज ग्रुप 1 में राजसमंद के दिव्यदेव सिंह ने 2 मिनट 05.81 सैकंड का समय लेकर नया रिकार्ड कायम करने के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। पूर्व में यह रिकार्ड 2018 में जयपुर के तनीष कस्वां के नाम पर था। 200 मीटर फ्री स्टाइल गल्र्स ग्रुप 1 में जयपुर की कनिष्का कुमावत, जयपुर की आर्यंशी फौजदार, सीकर की पिंकी सेवदा क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। 200 मीटर फ्री स्टाइल बायज ग्रुप 2 में जयपुर के गिरीष अग्रवाल ने 2 मिनट 12.37 सैकंड का समय लेकर पहला स्थान प्राप्त करने के साथ ही नया रिकार्ड बनाया। पूर्व में यह रिकार्ड 2017 में उदयपुर के दिव्यदेव सिंह के नाम पर था। इस इवेंट में भीलवाड़ा के लकी अली खा व भीलवाड़ा के भव्यवीर सिंह ने दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
200 मीटर फ्री स्टाइल गल्र्स ग्रुप 2 में जोधपुर कीे योग्य सिंह, जयपुर की जानर्चिस्टी वर्की, जोधपुर की परिहान दवे, 4 गुणा 100 मीटर फ्री स्टाइल रिले गल्र्स ग्रुप 1 में जयपुर ए, जयपुर बी व उदयपुर टीम, 1500 मीटर फ्री स्टाइल गल्र्स ग्रुप 2 में उदयपुर की कीर्ति टांक, उदयपुर की शोर्य राणावत, जयपुर की समृद्वि टांक, 800 मीटर फ्री स्टाइल बायज ग्रुप 2 में जयपुर के आदित्य सतवान, भीलवाड़ा के भव्यवीर सिंह, जयपुर के चेतन सोनी, 100 मीटर बेक स्ट्रोक बायज ग्रुप 1 में उदयपुर के दिनेश गावरी, सीकर के सुनील कुमार व भीलवाड़ा के मोइन खां, 100 मीटर बेक स्ट्रोक गल्र्स ग्रुप 1 में जयपुर की वागिनी सिंह, सीकर की फिजां कायमखानी व उदयपुर की हिया व्यास क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार 100 मीटर बेक स्ट्रोक बायज ग्रुप 2 में जयपुर के गिरीष अग्रवाल ने 1 मिनट 07.69 सैकंड का समय लेकर नया रिकार्ड बना कर पहला स्थान प्राप्त किया। यह रिकार्ड पूर्व में उदयपुर के रितांक खंडेलवाल के नाम पर था। इसमें बीकानेर के चिराग चोहान ने दूसरा व कार्तिकेय टांक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 100 मीटर बेक स्ट्रोक गल्र्स ग्रुप 2 में जयपुर की तेजस्विनी शर्मा ने 1 मिनट 13.12 सैकंड का समय लेकर नया रिकार्ड बनाया है। यह रिकार्ड पूर्व में तेजस्स्विनी शर्मा के नाम ही 2018 में बना था। इसमें जयपुर की जूही चेलानी ने दूसरा व जोधपुर की योग्या सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 50 मीटर बटर फ्लाई बायज ग्रुप 1 में जयपुर के जोशू वर्की ने 27.69 सैकंड का समय लेकर नया रिकार्ड बनाया। पूर्व में यह रिकार्ड 2018 में राजसमंद के जितेंद्र खंडेलवाल के नाम पर था। इसमें सीकर के दीपेंद्र सिंह ने दूसरा व राजसमंद के दिव्यदेव सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

– अनिल व्यास,
अध्यक्ष तैराकी संघ

error: Content is protected !!