यातायात व्यवस्था में सुधार के के लिए व्यापारी व जनता सहयोग करें

बीकानेर, 26 मई। नगर निगम आयुक्त प्रदीप के.गवांडे ने कहा है कि शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए व्यापारी व जनता सहयोग करें। जन सहयोग से ही प्रशासन व पुलिस शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बना सकते है।
गवाड़े रविवार को कोटगेट थाना परिसर में प्रशासनिक, पुलिस तथा व्यापारियों के साथ शहर में श्रेष्ठ यातायात व्यवस्था के संबंध में चर्चा कर रहे थे।
बैठक में अतिरिक्त कलक्टर नगर, शैलेन्द्र देवड़ा ने कहा कि रेलवे फाटकों को इलैक्ट्रोनिक बनाने, फाटक बंद होने पर ध्वनि यंत्र व डिजिटिल लाइट से आम लोगों को सूचना देने पर यातायात सलाहकार समिति की शीध्र होने वाली बैठक में निर्णय लेकर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी प्रशासन व पुलिस का यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने में सहयोग करें। यातायात पुलिस इस तरह कार्य करें जिससे व्यापारियों को असुविधा नहीं हो और जनता को अधिक सुविधा मिले।
अतिरिक्त कलक्टर ने कहा कि बैठक में आए सुझावों की पालना यातायात पुलिस करें। कोटगेट से सार्दुल स्कूल मार्ग के पास के नाले के लेवल को ऊंचा करवाने, रेलवे स्टेशन मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग, बड़ा बाजार क्षेत्र में यातायात को सुचारू बनाने के लिए जन व व्यापारियों का पूर्ण सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुझाव दिया कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। बैठक में सी.ओ.सिटी सुभाष चन्द्र शर्मा, नगर विकास न्याय, नगर निगम, यातायात पुलिस के अधिकारी, अनेक व्यापारी मौजूद थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!