रायथल से मुंडली भेरूजी सड़क उखड़ी वाहन चालको परेशानी

फ़िरोज़ खान
सीसवाली 10 जून । रायथल क्षैत्र के गांव मूँण्डली भैरूजी बाबा झुजार सिंह जी चौराहा से रायथल मेन रोड तक सड़क मार्ग पूरी तरह से उखड़ चुका है । औरअंन्तिम शाशे ले रही है ।
यह रोड रायथल से मूँण्डली भैरूजी चौराहा से कई गांवो को जौडती हे । मगर सड़क मार्ग पूरी तरह से उखड़ चुका है । सार्वजनिक निर्माण विभाग व क्षेत्रीय मंत्री व सांसद की अनदेखी के चलते पुनः निर्माण की बात दूर इस सड़क मार्ग की मरम्मत तक नही गयी । इस कारण यह रोड पुरी तरह से खत्म हो चुका है । इस सड़क मार्ग पर आऐ दिन वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो चुके है । कई रस्ते चलतो को नुकसान भी उटाना पडता है ।इस मार्ग पर बाईक से सिलिप हौकर महिलायै चौटिल हो चुकी है । पर क्या करे खडे होकर धुल साफ करके अपना सा मुँह बनाकर चल दैते है । अपना दुखड़ा किसको सुनाये किससे कहै । नेताओ का पता नही प्रशासन से कहा और मिले भी मगर प्रशासन ने कभी इस क्षतिग्रस्त रोड को देखा नही । गांव वालों ने कई बार शिकायत की मगर कौई सुनता नही है ।
इन सबके बीच मे आम जनता का मरन हो रहा है ,गांव वालो ने कई दफा नेताऔ अधिकारियो को इस रोड के बारे मे भी अवगत करा चुके है । पर आज तक किसी ने ध्यान नही दिया । सब अपना समय पास कर रहै है । इस रोड पर दिन भर आवाजाही रहती है । क्योकि आस पास के गावो का आना जाना रायथल कस्बे से है । यही कारण है इस सड़क मार्ग से सैंकडौ वाहन निकलते है।
अब यह रोड खाली नाम का ही रोड है । अब इस सड़क मार्ग पर डामर नजर नही आता है । यह कच्ची सडक बनकर रह गयी है ।
पिछली सरकार मे केबिनेट मंत्री होने के बाद भी रोड नही बनी है । एक बार अंता विधानसभा क्षेत्र को फिर कैबिनेट मंत्री रूप में प्रमोद जैन भाया मिला है । लोगो को उम्मीद है कि भाया तो इस सड़क मार्ग की सुध लेगा । पहले भी इनके कार्यकाल सड़को का निर्माण हुआ था । अब भी विधानसभा क्षेत्र के लोगो को उम्मीद है कि कुछ भी भाया तो विकास करवाएंगे ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!