हैडपंप खुदाई के कार्य मंे तेजी लाने के निर्देश

– अधिशाषी अभियंता प्रत्येक शुक्रवार को उपखंड अधिकारियांे को जलापूर्ति के बारे मंे अवगत कराएं।
बाड़मेर,10 जून। मौजूदा समय मंे गर्मी के मौसम को देखते हुए हैंडपंप खुदाई के कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करवाया जाए। इसके लिए अतिरिक्त मशीनें लगाने के साथ प्राथमिकता से इनको प्रारंभ किया जाए। ताकि ग्रामीणांे को राहत मिल सके। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियांे को निर्देशित करते हुए यह बात कही।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने जिले मंे जलापूर्ति इतंजामांे की समीक्षा करते हुए कहा कि ग्रामीणांे की मांग के मुताबिक गांवांे एवं ढ़ाणियांे मंे प्राथमिकता से टैंकरांे के जरिए जलापूर्ति की जाए। उन्हांेने कहा कि इसमंे किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाए। इस दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियांे ने बताया कि 114 हैंडपंप खोदे जाने है। हैंडपंप खुदाई का कार्य तीव्र गति से करवाने का प्रया किया जा रहा है। उन्हांेने बताया कि बाड़मेर जिले मंे 982 स्थानांे पर टैंकरांे के जरिए जलापूर्ति की जा रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी रतनू ने बाड़मेर एवं बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र के नालांे की सफाई का कार्य तेजी से करवाने के निर्देश दिए। आयुक्त पवन मीणा ने बताया कि नालांे की सफाई के लिए टेंडर आमंत्रित कर दिए गए है। आगामी कुछ दिनांे मंे यह कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी रतनू ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को छात्रावास एवं सरकारी कार्यालयांे के निर्माण कार्य तीव्र गति से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान डिस्काम के अधिकारियांे ने बताया कि 318 ग्राम पंचायतांे के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, मेडिकल कालेज के एसोशिएट प्रोफेसर डा. अनूपसिंह गुर्जर, अधीक्षण अभियंता हरिकृष्ण, अधिशाषी अभियंता अश्विनी कुमार जैन, दिलीप माथुर, एम.आर.प्रजापत समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री चौधरी ने मंदिरांे मंे धोक लगाकर मांगी खुशहाली की मन्नत
बाड़मेर,10 जून। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को बाड़मेर जिले के प्रवास के दौरान विभिन्न मंदिरांे मंे धोक लगाकर देश मंे खुशहाली की मन्नत मांगी। इस दौरान चौधरी का विभिन्न स्थानांे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया।
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को मनणावास गांव में हीरानंद सरस्वती आश्रम पहुंच कर महंत से आशीर्वाद लिया। इसके उपरांत चौधरी ने ब्रह्मधाम आसोतरा में ब्रह्मजी के मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना की। इस दौरान मंदिर ट्रस्ट मंडल की ओर से चौधरी का स्वागत किया गया। बालोतरा प्रवास के दौरान केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री चौधरी ने जसोल मंे माता राणी भटियाणी मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की। जसोल ग्राम पंचायत परिसर मंे आयोजित समारोह के दौरान चौधरी का स्वागत किया गया। केन्द्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने नाकोड़ा जैन तीर्थ मंे भगवान नाकोड़ा भैरव, भगवान पार्श्वनाथ, काला एवं गोरा भैरू एवं लूम्बनाथ महाराज के धूणे के दर्शन कर पूजा अर्चना की। उन्हांेने भैरूजी के मंदिर में तेल चढ़ाने के साथ डमरू की डूगडूगी बजाकर देश मंे खुशहाली की कामना की। इस दौरान नाकोड़ा ट्रस्ट मंडल की ओर से केन्द्रीय मंत्री का स्वागत किया गया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!