तेयुप व किशोर मण्डल की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयेाजित

गंगाशहर। तेरापंथ युवक परिषद् और किशोर मंण्डल, गंगाशहर की नई टीम का शपथ ग्रहण समारोह 16 जून, 2019 रविवार सुबह 9ः15 बजे शान्ति निकेतन में शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभाजी, साध्वीश्री गुप्तिप्रभाजी के सान्निध्य में आयोजित किया गया। साध्वीश्री अमितप्रभाजी ने हाजरी और मर्यादाओं का वाचन किया। युवाओं और किशोरों को विशेष रूप से मर्यादाओं और इतिहास की जानकारी छोटे-छोटे प्रश्नों के माध्यम से प्रदान करवाई और युवाओं को मर्यादित जीवन जीने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम प्रारम्भ होने से पूर्व कन्या मण्डल की गरिमा सेठिया और सोम्पी डागा द्वारा नवमनोनीत अध्यक्ष और मंत्री का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का मंगलाचरण विजयगीत के साथ भरत गोलछा, मोहित संचेती, गुनीत आंचलिया रवि सेठिया ने किया। इसके बाद तेयुप अध्यक्ष पवन छाजेड़ ने सम्पूर्ण कार्यकारिणी की घोषणा की, फिर किशोर मण्डल की टीम का गठन संयोजक गुनीत आंचलिया के नेतृत्व में किया गया।
आचार्य तुलसी शान्ति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने नव गठित किशोरों और युवाओं की टीम को नैतिकता के संकल्पों के माध्यम से शपथ दिलवाई और सभी को व्यसन मुक्त रहकर समाज और देश के लिए काम करने की प्रेरणा दी। तेरापंथी सभा अध्यक्ष डॉ. पी.सी. तातेड़, हंसराज डागा, अभातेयुप क्षेत्रीय सहयोगी मनीष बाफना, महिला मण्डल और छाजेड़ परिवार की ओर से गीतिका के माध्यम से सभी के प्रति शुभकामनाएं प्रेषित की गई।
अध्यक्ष पवन छाजेड़ ने परामर्शक मण्डल और विशिष्ट सदस्यों की घोषणा की और सभी के द्वारा टीम तेयुप को दी गई शुभकामनाओं के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। नवनिर्वाचित तेयुप मंत्री देवेन्द्र डागा ने उपस्थित सभी युवाओं, किशोरों और श्रावक-श्राविका समाज का आभार ज्ञापन किया। साध्वीश्रीजी ने सम्पूर्ण कार्यक्रम में विराजकर किशोरों और युवाओं को विशेष सान्निध्य प्रदान करवाया जिसके लिए सभी ने साध्वीश्रीजी के प्रति आध्यात्मिक मंगलकामना की।
कार्यक्रम का कुशल संचालन नवनिर्वाचित तेयुप सहमंत्री भरत गोलछा ने किया। साध्वीश्रीजी से मंगलपाठ सुनने के साथ सत्र 2019-20 की नई टीम का कार्य प्रारम्भ हुआ।

देवेन्द डागा
मंत्री

Leave a Comment