तुलसी आइडल प्रतियोगिता में चुने गये 20 प्रतिभागी

आचार्य तुलसी की वार्षिक पुण्यतिथि 20 जून को
गंगाशहर। आचार्य तुलसी की 23वीं वार्षिक पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों का शुभारम्भ यूथ फेस्टिवल से 17 जून को प्रातः 10 बजे आशीर्वाद भवन में होगा। रविवार को सायं 8 बजे सांस्कृंतिक समारोह होगा जिसमें बीकानेर के ख्यातनाम कवि अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे तथा कोमेडियम ख्याल साहरण अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगें। आचार्य तुलसी शान्ति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने बताया कि प्रतियोगिता में पहले चरण के लिए राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे भारत से कुल 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इन प्रतिभागियों का ऑनलाइन ऑडिशन हुआ। सभी ने शानदान गीतिकाएं भेजी। निर्णायकों द्वारा इनमें से 55 प्रतिभागियों को चुना गया। इन 55 प्रतिभागियों का दूसरे चरण में ऑनलाइन ऑडिशन हुआ। जिसमें से 20 फाइनलिस्ट को चुना गया। प्रतियोगिता में 10 प्रतिभागियों की प्रतीक्षा सूची भी तैयार की गई है। अगर 20 फाइनलिस्ट में से कोई अनुपस्थित रहता है तो प्रतीक्षा सूची में से नाम लिया जा सकेगा। प्रतियोगिता के दौरान ओपिनियन पॉल भी मंगवाया गया।
ये रहे 20 फाइनलिस्ट
अभयमती भंसाली सूरत, अभिलाषा बांठिया हनुमानगढ़, दर्शन चौपड़ा लुधियाना, धर्मेन्द्र बोथरा जयपुर, दीप्ति मेहता सूरत, गगन बरडिया बैंगलोर, जाह्नवी जैन सूरत, जयंत जैन ठाणा मुम्बई, खुशी कठोतिया हैदराबाद, ममता रामपुरिया उदासर, प्रीति डाकलिया पीलीबंगा, प्रियंका छाजेड़ गंगाशहर, राजुल सुराना सूरत, सलोनी छाजेड़ दार्जीलिंग, संदीप संचेती बैंगलोर, संगीता दूगड़ अहमदाबाद, सेफाली चौपड़ा बालोतरा, श्रद्धा पुगलिया सूरत, सिवांगी मेहता सूरत, सुधा जैन हिसार।
छाजेड़ ने बताया कि 20 फाइनलिस्ट में से टॉप 5 का चयन 20 जून को दोपहर 01 बजे आयोजित फाइनल राउण्ड में किया जाएगा। इस फाइनल राउण्ड में चुने गये 5 गीतकारों का ग्राण्ड फिनाले 20 जून को 3ः00 बजे आशीर्वाद भवन में होगा जिसमें से टॉप-3 का चयन होगा। इन सब गीतकारों की प्रस्तुति 20 जून को रात्रि में महाप्राण गुरुदेव भक्ति संध्या में होगी। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 21 हजार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 15 हजार, तृतीय स्थान पर रहने वाले को 11 हजार रूपये के चैक व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।
यूथ फेस्टिवल आज से
छाजेड़ ने बताया कि चार दिवसीय कार्यक्रमों के प्रथम दिन सोमवार 17 व 18 जून को आशीर्वाद भवन में यूथ फेस्टिवल आयोजित होगा। जिसमें भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाए हैं। इस कार्यक्रम में प्रबुद्धजन युवा वर्ग को प्रगति में सहयोग के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

जैन लूणकरण छाजेड़
अध्यक्ष

Leave a Comment