पहाड़ी जागीर के सहरिया समुदाय के लोगो को कब मिलेगा पीने का पानी

महिलाओ प्रदर्शन कर पानी उपलब्ध करवाने की मांग
फ़िरोज़ खान
बारां 21 जून । शाहबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत खुशियारा के ग्राम पहाड़ी जागीर की महिलाओं ने पेयजल की समस्या को लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर सहरिया परियोजना अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर पीने के पानी की व्यवस्था करवाने की मांग रखी ।
महिलाओं ने बताया कि पीने के पानी की समस्या को लेकर पिछले वर्ष भी अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन 1 वर्ष बाद भी समस्या का समाधान नही हुआ है । उन्होंने बताया कि सहरिया बस्ती में जो ट्रांसफार्मर लगा हुआ है वह 5 हॉर्स पावर का है जिससे ट्यूबवेल की मोटर नही चल पाती है। उन्होंने ज्यादा किलो वाट का लगाने की मांग की ।
लगभग 3 महीने से सहरिया बस्ती की महिलाएं गांव की निजी ट्यूबवेल से पानी लाकर काम चला रही है । यह लोग भी कभी तो भरने देते है और कभी नही । इस कारण सहरिया समुदाय के लोगो को पानी के लिए इधर से उधर भटकना पड़ रहा है। पानी की समस्या को लेकर कई बार ग्राम पंचायत सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को भी अवगत कराया गया मगर कोई सुनवाई नही हुई तो ट्रैक्टर ट्रॉली किराए से करके शाहबाद मुख्यालय पर आना पड़ा है ।
रीना सहरिया, कारी बाई सहरिया, फूलवती सहरिया, श्रीमती सहरिया, रश्मि सहरिया, सुधा सहरिया, मुन्नी सहरिया, गुलाबी सहरिया, चटकी सहरिया, कांति सहरिया, कला सहरिया सहित लगभग 3 दर्जन महिलाओं ने कार्यालय पर प्रदर्शन किया ।
जयपुर विधुत वितरण निगम के सहायक अभियंता रणमत सिंह ने बताया कि इनका समाधान शनिवार तक कर दिया जावेगा ।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर हीरा लाल वर्मा ने पानी की समस्या का समाधान करने के लिए जलदाय विभाग को निर्देश दिए है ।

error: Content is protected !!