रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा पुलिस-प्रशासन को अग्नि शमन यंत्र भेंट

इण्डियन रेडक्राॅस सोसायटी बीकानेर के तत्वावधान में पुलिस विभाग को अग्नि शमन यंत्र भेंट किये गये । सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 11अग्नि शमन यंत्र एवं प्राथमिक उपचार किट ( फस्ट ऐड बॉक्स) की पहली खेप रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष राजेन्द्र जोशी एवं सचिव विजय खत्री ने जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा को सुपुर्द किये गये ।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने कहाँ कि यह अग्निशमन यंत्र पुलिस विभाग की हाईवे मोबाइल वाहनों के लिए अत्यंत उपयोगी यंत्र है । उन्होंने कहा कि इनका उपयोग गस्ती वाहनों के लिए भी होगा । शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में अनहोनी घटना के समय इन वाहनों में अग्निशमन यंत्र एवं प्राथमिक उपचार किट का होना अति आवश्यक है , उन्होंने रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा भेंट किये जाने पर सोसायटी के पदाधिकारियों का आभार माना।
इस अवसर पर रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष राजेन्द्र जोशी एवं सचिव विजय खत्री ने बताया कि सोसायटी द्वारा इनके उपयोग और प्राथमिक उपचार किट से संबंधित वाहन चालकों को प्रशिक्षण देने का काम भी करेंगा, जोशी एवं खत्री ने पुलिस विभाग को भरोसा और विश्वास दिलाते हुए कहा कि पुलिस कर्मियों को प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण कार्यक्रम नियमित रूप से रेडक्राॅस सोसायटी करेंगी ।
रेडक्राॅस सोसायटी का आभार व्यक्त करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा ने कहा कि पुलिस समाज की भलाई के लिए काम करती है ऐसे में समाज और सामाजिक संस्थाएँ पुलिस का सहयोग करे तो पुलिस को बल मिलता है, मीणा ने अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं से भी सहयोग का आह्वान किया ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!