सिन्धी आइडल 2019 में कोटा के हर्षित कुरसवानी प्रथम रहे

जयपुर, (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी, जयपुर द्वारा सिन्धी भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये बीइंग सिन्धी फाउण्डेशन, जयपुर एवं राष्ट्रीय सिन्धी समाज, जयपुर के सहयोग से राज्यस्तरीय सिन्धी आइडल 2019 (गायन) प्रतियोगिता का फाईनल रविवार, 11 अगस्त, 2019 को कन्वेन्शन हॉल, एम.एम.एस.हॉस्पिटल कैंपस, जयपुर में सम्पन्न हुआ।
अकादमी प्रशासक एवं जयपुर संभागीय आयुक्त श्री के0सी0वर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के फाईनल में 28 प्रतिभागियों में से कोटा के हर्षित कुरसवानी प्रथम, जयपुर के गोकुल उदासी द्वितीय एवं कोटा की भूमि रोचवानी तृतीय रहे। प्रथम पुरस्कार में रू. 31 हजार, द्वितीय पुरस्कार में रू 21 हजार एवं तृतीय पुरस्कार में 11 हजार की राशि प्रदान की गई।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि प्रतियोगिता में इतनी अधिक प्रतिस्पर्धा रही कि 5-5 हजार रू. की राशि के तीन सांत्वना पुरस्कार, प्रतियोगियों में टाई होने के कारण, निर्णायक मण्डल की अनुशंषा पर 3-3 हजार के पांच सांत्वना पुरस्कार घोषित करने पड़े। सांत्वना पुरस्कार के पांच विजेताओं में क्रमशः अजमेर के भरत गोकलानी, नसीराबाद के ओमप्रकाश बबलानी, जयपुर की रूचिका टी.चंदानी, केकड़ी की श्रीमती आशा रंगवानी एवं अजमेर की सुश्री पूनम नवलानी रहीं।
कार्यक्रम संयोजिका अनिता शिवनानी ने बताया कि सभी प्रतिभागियों ने ऑडिशन के बाद दिन-रात एक कर बहुत मेहनत से प्रतियोगिता की तैयारी की। प्रतियोगिता में अपेक्षा से बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा देखने को मिली जो सिन्धी भाषा, संगीत एवं संस्कृति के लिये एक सकारात्मक पहल है।

बीइंग सिन्धी फाउण्डेशन के अध्यक्ष श्री सुनील पारवानी एवं राष्ट्रीय सिन्धी समाज, जयपुर के अध्यक्ष श्री हितेश आडवानी ने बताया कि कार्यक्रम में अकादमी के पूर्व अध्यक्ष श्री नरेश चंदनानी, पूर्व उपाध्यक्ष श्री किशोर मदनानी, अकादमी सदस्य किशन रतनानी, जयकुमार चंचलानी, गोबिन्द रामनानी, सुरेश सिन्धु, अशोक वाधवानी एवं जयपुर के गणमान्य नागरिकों के अतिरिक्त ऑडिशन में सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी सम्मिलित रहे।
(ईश्वर मोरवानी)
सचिव

Leave a Comment

error: Content is protected !!